featured देश

बाबा राम देव की पतंजलि ने ढूंढी कोरोना की दवा, जानिए कब से करेगी काम?

patanjali 1 बाबा राम देव की पतंजलि ने ढूंढी कोरोना की दवा, जानिए कब से करेगी काम?

जहां एक तरफो कोरोना ने पूरी दुनिया को धूटनों पर लाकर खड़ा दिया तो वहीं इस बुरे वक्त में बाबा राम देव की पंतजलि कंपनी ने एक आशा की किरण जगा दी है। आपको जानकर हैरानी होगी जिस कोम को बड़े-बड़े देश न कर सके पंतंजलि ने कर दिया। आपको बता दें दुनियाभर में मशहूर पतंजलि ने कोरोना की दवाई बनाने के दावा किया है।

corona 1 1 बाबा राम देव की पतंजलि ने ढूंढी कोरोना की दवा, जानिए कब से करेगी काम?
पतंजलि के अनुसार उनकी दवा के क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल का रिजल्ट भी आने वाला है। काफी लम्बे समय से हरिद्वार में पतंजलि ब्रांड के अंतर्गत देश और दुनिया के लिए सबसे अहम कोरोना दवा पर कार्य चल रहा था। पतंजलि ब्रांड आज की तारीख में सारी दुनिया में आयुर्वेद का नंबर वन ब्रांड है जिसका श्रेय आचार्य बालकृष्ण और बाबा रामदेव को जाता है। कोरोना वायरस से होने वाले संक्रमण से दुनिया में कोहराम मचा है।

ऐसे में यदि पतंजलि का यह दवा सच निकलता है तो भारत की तरफ से यह इस दशक की सबसे अहम दवा मानी जायेगी।आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि जैसे ही कोरोना महामारी ने दुनिया में दस्तक दी तभी पंतजलि आयुर्वेद ने एक वैज्ञानिकों की टीम को हायर किया और अपने संस्थान में हर विभाग को सिर्फ और सिर्फ कोरोना के इलाज के लिए इस्तेमाल होने वाली दवा पर काम करने में लगा दिया।

इस दवा का निर्माण करने के लिए सबसे पहले सिमुलेशन किया गया था और यौगिकों की पहचान की गई थी जो वायरस से लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा, हमने कई पॉजिटिव कोरोना रोगियों पर नैदानिक मामले का अध्ययन किया और हमें 100% अनुकूल परिणाम मिले हैं।
आचार्य बालकृष्ण का दावा है कि अलग-अलग जगहों पर कई कोरोना पॉजिटिव मरीजों को यह दवा दी गई, जिसमें से 80 फीसदी लोग 5 से 6 दिन में ठीक हो चुके थे। इस दवा का इस्तेमाल करने के बाद पूरी तरह से स्वस्थ्य होने में कुछ लोगों को 10 से 12 दिन और ज्यादा से ज्यादा 14 दिन लगे हैं।

https://www.bharatkhabar.com/beela-rajesh-is-out-of-the-battle-of-covid-19/
जिस तरह से पतंजलि की तरफ से कोरोना की दवाई खोजने का दावा किया गया है। अगर वो सच निकलता है तो इस महामारी के पूरे विश्व को आजादी मिल जाएगी।

Related posts

Amritpal Singh Arrested: 36 दिन बाद पंजाब पुलिस ने अमृतपाल को मोगा से किया गिरफ्तार

Rahul

दिल्ली मेट्रो के तीसरे फेज की शुरुआत, कल से दौड़गी पिंक मेट्रो

Vijay Shrer

मीडिया वाले बना देते हैं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को सीएम, हवा में उड़ने लगता है: गहलोत

Breaking News