sudhar पाक सेना प्रमुख के बदले सुर, पाकिस्तानी सांसदों से कहा भारत के साथ रिश्ते सुधारने पर दे ध्यान
इस्लामाबाद। मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को सच्चा पाकिस्तानी नागरिक कहने वाले और कश्मीर की आजादी का समर्थन करने वाले पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के सुर एक दिन में ही बदल गए हैं। भारत के दुश्मन हाफिज को सच्चा पाकिस्तान बताने वाले बाजवा ने पाकिस्तानी सांसदो से कहा है कि वो भारत के साथ रिश्ते सुधारने पर ध्यान केंद्रीत करें। बाजवा ने इसको लेकर पाकिस्तानी सेना के समर्थन का भी आश्वासन दिया है। वहीं माना जा रहा है कि बाजवा ने ये बयान अमेरिका की तरफ से बढ़ते दबाव के चलते दिया है।
sudhar पाक सेना प्रमुख के बदले सुर, पाकिस्तानी सांसदों से कहा भारत के साथ रिश्ते सुधारने पर दे ध्यान
पाकिस्तानी सेनेट कमिटी की बैठक में सांसदों को संबोधित करते हुए बाजवा ने कहा कि भारत के साथ संबंधों को सामान्य बनाने की तरफ राजनीतिक कदमों का समर्थन करने के लिए सेना पूरी तरह से तैयार है। जनरल बाजवा को इस बैठक में सेनेट अध्यक्ष रजा रब्बानी ने बुलाया था। बाजवा के साथ पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के चीफ नावीद मुख्तार भी थे।  पाकिस्तानी अखबार डॉन ने सांसदों के हवाले से कहा कि जनरल बाजवा ने मीटिंग के दौरान कहा कि वो अपने सभी पड़ोसियों के साथ सामान्य रिश्ते चाहते हैं और उन्होंने भारत से रिश्ते सुधारने की अपील की है।
उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि इस दिशा में उठाए हर कदम का सेना पूरा समर्थन करेगी।’ यह धारणा बेहद आम है कि पाकिस्तानी सेना भारत से सामान्य रिश्तों के खिलाफ है लेकिन बाजवा का बयान एकदम इसके उलट है।  हालांकि, जनरल बाजवा ने इसके बाद यह भी कहा कि भारत ने बड़ी संख्या में अपने सैनिकों को पाकिस्तान के खिलाफ तैनात किया हुआ है। बाजवा ने पाकिस्तान में अस्थिरता और आतंकवाद को बढ़ावा देने के आरोप भी भारत पर मढ़े। बाजवा ने कहा कि अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी के साथ भारत ने मजबूत जाल बिछा लिया है।

जानिए: विंटर कार्नियाल में कौन-कौन से होंगे प्रोग्राम, इनकी है खास भूमिका

Previous article

जन्मदिन विशेषः कभी रानी तो कभी नीलम, इन पर फिसल गया था गोविंदा का दिल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.