featured देश

…तो ये शख्स होंगे विपक्ष के राष्ट्रपति पद के दावेदार!

gandhi ...तो ये शख्स होंगे विपक्ष के राष्ट्रपति पद के दावेदार!

नई दिल्ली। भाजपा के खिलाफ एकजुट हो चुकी विपक्ष की निगाहें विधानसभा और निगम चुनावों के बाद राष्ट्रपति चुनावों की उम्मीदवार पर टिंकी हुई है। हर तरह के उम्मीदवार को मैदान में उतार चुकी विपक्ष इस बार महात्मा गंधी के पोते गोपाल कृष्ण गांधी को राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनाने की जद्दोजहद में लगी हुई है।

gandhi ...तो ये शख्स होंगे विपक्ष के राष्ट्रपति पद के दावेदार!

बचा दें कि इससे पहले साल 20102 में तृणमूल कांग्रेस व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उपराष्ट्रपति चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन उन्होंने इसको ठुकरा दिया था। अब विपक्ष ने बीजेपी के खिलाफ गोपाल कृष्ण गांधी को राष्ट्रपति चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी बना रहा है। बुधवार को पूर्व प्रशासक, राजनयिक और गवर्नर गोपाल कृष्ण गांधी ने बताया कि विपक्ष के नेताओं ने राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है, हालांकि अभी तक इस पर अंतिम फैसला नहीं हो पाया है।

सूत्रों के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक महात्मा गांधी के पोते के नाम पर ज्यादातर विपक्षी दलों ने सहमति जताई है। हालांकि कुछ विपक्षी दलों ने पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के नाम का भी जिक्र किया है। सूत्रों का ये भी कहना है कि ममता बनर्जी ने भी गोपाल कृष्ण गांधी को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने के पक्ष में हैं।

Related posts

यूपी में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा को मिला अपार समर्थन

Shailendra Singh

कार्यकर्ताओं के हंगामे के कारण पुलिस ने अखिलेश यादव को हिरासत में लेकर छोड़ा

Pradeep sharma

राजीव गांधी जयंती: दोस्त नहीं अमिताभ राजीव गांधी के बीच है ये खास रिश्ता

Rani Naqvi