September 21, 2021 10:51 pm
Breaking News यूपी

Lohiya Hospital: अब ₹1 में नहीं होगा पंजीकरण, देने होंगे इतने रुपये

लोहिया संस्थान में बिना कोविड-19 रिपोर्ट के नहीं मिलेगी इंट्री, जानिए क्या है नए नियम

लखनऊ: महंगाई का असर सब तरफ देखने को मिल रहा है। धीरे-धीरे कीमतों में इजाफा लोगों के लिए बड़ी समस्या बनता जा रहा है। लोहिया संस्थान की बात करें तो यहां पहले एक रुपए में पंजीकरण उपलब्ध होता था लेकिन अब मरीजों को ज्यादा पैसे अदा करने होंगे।

100 रुपये में होगा पंजीकरण

इलाज तो दूर की बात है, पहले पंजीकरण के लिए चार्ज में बढ़ोत्तरी देखी गई है। जहां मरीजों से पहले इलाज के लिए पंजीकरण प्रक्रिया करवाई जाती थी। इसके लिए लोहिया संस्थान में ₹1 लिए जाते थे। फिर इसी पर्चे की मदद से मरीजों का इलाज होता था, लेकिन आने वाले सितंबर महीने से यह प्रक्रिया खत्म हो जाएगी। अब अस्पताल में पंजीकरण के लिए ₹100 का पर्चा बनेगा। पहले आपको ₹100 का भुगतान करना होगा, फिर आगे की प्रक्रिया शुरू होगी।

यह नया परिवर्तन गरीब लोगों को प्रभावित करेगा, जो दूरदराज से लोहिया संस्थान में मात्र ₹1 में पंजीकरण करके इलाज प्रक्रिया का फायदा उठाते थे। लेकिन अब लोहिया संस्थान के हिसाब से यहां सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।

सबसे पहले पंजीकरण के लिए ₹100 देने होंगे, फिर जांच और अन्य दवाएं उपलब्ध होंगी। लोहिया संस्थान लखनऊ का एक प्रतिष्ठित अस्पताल है। यहां दूरदराज से भारी संख्या में लोग इलाज के लिए आते हैं और उन्हें बेहतर सुविधाएं अस्पताल प्रशासन की तरफ से उपलब्ध करवाई जाती हैं।

Related posts

उत्तराखंड: बीजेपी विधायक ने शादी के कार्ड में छपवाया राज्य सरकार का लोगो

Breaking News

MSME Day: महंगाई और मंदी के बीच कैसे दोबारा संभल सकता है MSME सेक्टर

Aditya Mishra

बहराइच- BJP विधायक के भतीजे पर मुकदमा दर्ज

Breaking News