featured देश राजस्थान राज्य

राज्यसभा चुनाव :राजस्थान में BJP की शोभारानी ने कांग्रेस को दिया वोट, हरियाणा और कर्नाटक में भी वोटिंग जारी

election44 20190274990 राज्यसभा चुनाव :राजस्थान में BJP की शोभारानी ने कांग्रेस को दिया वोट, हरियाणा और कर्नाटक में भी वोटिंग जारी

चार राज्यों की 16 राज्यसभा सीटों के लिए आज यानि शुक्रवार को वोटिंग जारी है। इनमें राजस्थान की 4, हरियाणा की 2, महाराष्ट्र की 6 और कर्नाटक की 4 सीटें शामिल हैं।

यह भी पढ़े

 

India Corona Update: देश में कोरोना केसों में इजाफा, मिले 7,584 नए मामले, 24 लोगों की मौत

 

 

राजस्थान में भाजपा की शोभारानी ने कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद तिवारी को वोट दिया है। जिसके बाद से वहां पर हड़कंप मच गया है। तो वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक में भी के. श्रीनिवास गौड़ा ने कहा, ‘मैंने कांग्रेस को वोट दिया है क्योंकि मुझे वह पार्टी पसंद है।’ हरियाणा में कांग्रेस के दो वोट रद्द हो गए हैं। किरण चौधरी और बीबी बत्रा ने एजेंट के अलावा दूसरे व्यक्ति को वोट दिखाया था।की

राजस्थान में राज्यसभा सीटें- 4

राजस्थान में बीजेपी को झटका लगा है। धौलपुर से बीजेपी विधायक शोभारानी कुशवाह ने वोट डालने में गलती कर दी है। चर्चा है कि शोभारानी ने कांग्रेस के प्रमोद तिवारी को वोट दे दिया है। इसके पहले विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने आमेर क्षेत्र में 12 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया है। एक और मामला था बसपा से कांग्रेस में आए 6 विधायकों की वोटिंग का। सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान का रिजल्ट रोकने की याचिका दायर की गई है।

कर्नाटक में राज्यसभा सीटें- 4

कर्नाटक में नेता व पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है, जीत के लिए भाजपा कांग्रेस से मदद मांग रही है। उन्होंने कहा, सीटी रवि भाजपा महासचिव हैं, तो वह कैसे कांग्रेस के दफ्तर में पहुंच गए? यह दिखाता है कि सीटी रवि भाजपा उम्मीदवार की जीत के लिए सिद्दारमैया से उनका सहयोग मांगने गए थे।

महाराष्ट्र में राज्यसभा सीटें- 6

महाराष्ट्र में जेल में बंद नवाब मलिक को बॉम्बे हाईकोर्ट से भी राहत नहीं मिली, राज्यसभा चुनाव में वोटिंग के लिए याचिका में संशोधन करने को कहा है। मलिक की ओर से विधान भवन जाने के लिए पुलिस एस्कॉर्ट की मांग की गई थी। वहीं महाराष्ट्र में ‌BJP को हराने के लिए ओवैसी की पार्टी AIMIM ने कांग्रेस के उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी को समर्थन देने का फैसला किया। हालांकि, इसका फायदा शिवसेना को मिलेगा जिससे AIMIM दो-दो हाथ करती आई है।

हरियाणा में राज्यसभा की 2 सीट

हरियाणा में दो कांग्रेसी विधायकों के वोट रद्द होने की जानकारी मिल रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों ने अपना वोट अपने एजेंट के अलावा जजपा पार्टी के एजेंट दिग्विजय चौटाला को दिखा दिया। विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि प्रदेश हित में मैं किसी को वोट नहीं डालूंगा।

Related posts

आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता से भाजपा घबरा रही – पंकज अवाना

Rahul

499 साल बाद पड़ रहा है होली पर ये दुर्लभ संयोग, जानें किन राशियों की चमकेगी किस्मत?

Saurabh

Photos Gallery : अयोध्या की रामलीला, रामलीला के लिए अयोध्या पहुंचे कलाकार

Pritu Raj