featured #Meerut देश यूपी

मेरठ के परीक्षार्थी देंगे कुल सात पेपर की परीक्षाएं, 12वीं की शेष परीक्षाएं 1 से 13 जुलाई तक

मेरठ 7 मेरठ के परीक्षार्थी देंगे कुल सात पेपर की परीक्षाएं, 12वीं की शेष परीक्षाएं 1 से 13 जुलाई तक

मेरठ। सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं के बचे हुए पेपरो की डेटशीट जारी कर दी गई है। सीबीएसई की डेटशीट में एक से 15 जुलाई तक की तिथियां जारी की गई हैं। इसमें 10वीं की परीक्षा केवल दिल्ली में, जबकि 12वीं की परीक्षा पूरे देश में होगी। वहीं मेरठ में कक्षा 12वीं की शेष परीक्षाएं एक से 13 जुलाई तक होंगे। 

बता दें कि मेरठ के परीक्षार्थी कुल सात पेपर की परीक्षा देंगे। अन्य पेपर हो चुके हैं। जिले में इस साल सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा के लिए 34 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इनमें से केवल नौ जुलाई की ही परीक्षा सभी 34 परीक्षा केंद्रों पर होगी। यह पेपर बिजनेस स्टडीज का होगा। इसमें तीन हजार से अधिक परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। सभी परीक्षाएं सुबह की पाली में सुबह साढ़े 10 बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक होंगी।

https://www.bharatkhabar.com/nia-caught-hizbul-mujahideens-overground-worker-rustom-involved-in-the-murder-of-rss-leader/

मेरठ में होंगे 12वीं के यह पेपर

एक जुलाई – होम साइंस

दो जुलाई – हिंदी इलेक्टिव, हिंदी कोर

सात जुलाई – इंफॉर्मेटिक्स प्रैक्टिसेस, कंप्यूटर साइंस,

इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी

नौ जुलाई – बिजनेस स्टडीज

10 जुलाई – बायोटेक्नोलॉजी

11 जुलाई – ज्योग्राफी

13 जुलाई – सोशियोलॉजी

जोरों पर शुरू हुई तैयारी

बोर्ड परीक्षार्थियों ने बोर्ड परीक्षा का आयोजन जुलाई में होने की सूचना के बाद से ही अपने तरीके से परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी। अब डेटशीट भी आ गई तो परीक्षार्थियों ने अपनी तैयारी को पूरी रफ्तार देने की योजना बना ली है। परीक्षार्थी शिक्षकों से संपर्क कर रहे हैं और परीक्षा की तैयारियों से संबंधित टिप्स भी ले रहे हैं। बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय है, लेकिन शिक्षक परीक्षार्थियों को अपनी तैयारी में कोई ढील न देने की सलाह दे रहे हैं। पूरे परिवार के धर में रहने के दौरान छात्र-छात्रओं के लिए उचित तैयारी का माहौल बनाना भी स्वजनों के लिए चुनौती पूर्ण होगा।

Related posts

Corona Update: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8, 603 नए केस, 415 की मौत

Rahul

भारत-पाक तनाव के बीच नवाज शरीफ ने की उच्च स्तरीय बैठक

Pradeep sharma

जम्मू-कश्मीरःबीजेपी ने शुरू किया रियासत में सरकार बनाने की रणनीति पर काम

mahesh yadav