featured दुनिया शख्सियत

जानिए कौन है लेडी अलकायदा? जिसे रिहा कराने के लिए अमेरिका में यहूदियों बनाया गया बंधक

आफिया सिद्दीकी जानिए कौन है लेडी अलकायदा? जिसे रिहा कराने के लिए अमेरिका में यहूदियों बनाया गया बंधक

पाकिस्तान की एक नागरिक आफिया सिद्दीकी बीते कुछ दिनों से काफी चर्चा में बनी हुई है। जिसकी वजह अमेरिका के टेक्सास में एक पाकिस्तानी आतंकी द्वारा  यहूदी मंदिर पर हमला कर कुछ लोगों को बंधक बनाकर ने टेक्सास की जेल में अमेरिका द्वारा बंधक बनाई गई पाकिस्तानी नागरिक आफिया सिद्दीकी उर्फ लेडी अलकायदा की रिहाई की मांग की है। आपको बता दें अमेरिका द्वारा आफिया सिद्दीकी को अमेरिकी सैनिक को मारने के प्रयास करने के तहत गिरफ्तार किया गया था। जानकारी के मुताबिक आफिया सिद्दीकी पाकिस्तानी नागरिक और एक विज्ञानिक है। साथ ही वह एक खूंखार पाकिस्तानी आतंकी है। जिसे लेडी अलकायदा के नाम से जाना जाता है। वही आफिया सिद्दीकी की गिरफ्तारी के बाद न्यूयॉर्क कोर्ट के फैसले के मुताबिक आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने की वजह से आफिया सिद्दीकी अमेरिका के टेक्सास जेल में 86 साल की सजा काट रही है। 

कई आतंकवादी साजिशों में शामिल है लेडी अलकायदा

 पाकिस्तानी नागरिक और वैज्ञानिक आफिया सिद्दीकी पर अलकायदा से जुड़े होने का आरोप है। साथ आफिया सिद्दीकी पर अफगानिस्तान में अमेरिका खुफिया एजेंट, सैनिक, अमेरिका के रह रहे पूर्व पाकिस्तानी हुसैन हक्कानी को मारने की साजिश करने का आरोप है। इसके अतिरिक्त आफिया सिद्दीकी 2011 में मेमोगेट कांड की प्रमुख साजिशकर्ता के रूप में रहा चुकी है।

लेडी अलकायदा

आफिया सिद्दीकी को लेडी अलकायदा के नाम से भी जाना जाता है। आपको बता दें पहली बार लेडी अलकायदा का नाम 2018 में सुर्खियों में आया था। जब पाकिस्तान और अमेरिका के बीच इस बात पर सहमति बनी थी कि डॉ शकील अहमद के बदले डॉ आफिया सिद्दीकी को लौटाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक डॉ शकील अहमद ने अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को मारने के लिए अमेरिका की खुफिया एजेंसी की काफी मदद की थी। 

आफिया सिद्दीकी पेशे से हैं न्‍यूरोसाइंटिस्‍ट

आफिया सिद्दीकी पेशे से एक न्‍यूरोसाइंटिस्‍ट है। जिन्होंने अमेरिका के मेसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी से न्यूरोसाइंस पीएचडी की डिग्री हासिल की थी। एक समय था जब आफिया सिद्दीकी एफबीआई के लिए एक मोस्ट वांटेड आतंकवादी थी। उस वक्त से अब तक उसको लेडी अलकायदा के नाम से जाना जाता है। इसके साथ आफिया सिद्दीकी कई आतंकवादी संगठनों के साथ जुड़ी हुई हैं, और कई आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे चुकी हैं। 

 

Related posts

दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटर का हुआ भंडाफोड़, 13 लोग गिरफ्तार

Neetu Rajbhar

Winter Session Of Parliament: कृषि कानून निरसन विधेयक राज्यसभा में भी हुआ पारित

Neetu Rajbhar

कोलकाता ने रोका चेन्नई का विजय रथ, छह विकेट से जीता मैच

lucknow bureua