featured देश राज्य

JNU छात्र उमर खालिद पर हुआ जानलेवा हमला, आरोपी मौके से फरार

umar JNU छात्र उमर खालिद पर हुआ जानलेवा हमला, आरोपी मौके से फरार

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद पर हमला किया गया। अज्ञात ने दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के पास खालिद पर फायरिंग की जिसमें वह बाल बाल बच गए। घटना के तुरंत बाद हमलावर वहां से फरार हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

umar JNU छात्र उमर खालिद पर हुआ जानलेवा हमला, आरोपी मौके से फरार

बाल-बाल बचे खालिद

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि सोमवार को कॉन्स्टीट्यूट क्लब ऑफ इंडिया में एक कार्यक्रम होना था। जिसमें शामिल होने  के लिए उमर खालिद वहां पहुंचे। इसी बीच सफेद शर्ट पहने एक व्यक्ति ने खालिद को धक्का देते हुए उस पर गोली चला दी। गनीमत यह रही कि नीचे गिर जाने के ​कारण उमर को गोली नहीं लगी। आस पास के लोगों ने हमलावर को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन वह हवा में गोलियां चलाकर फरार हो गया। इस दौरान पिस्टल उसके हाथ से फिसलकर नीचे गिर गई।

खालिद ने जताई थी आशंका

बता दें कि इससे पहले उमर खालिद ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसे और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी को जान से मारने की धमकियां मिली हैं और धमकी देने वाले ने खुद को फरार गैंगस्टर रवि पुजारी बताया है। खालिद ने ट्वीट कर दिल्ली पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी।

कार्यक्रम में थे शामिल

गौरतलब है कि एलगार परिषद ने कोरेगांव भीमा युद्ध के 200 साल पूरे होने पर पिछले साल 31 दिसंबर को शनिवारवाड़ा में कार्यक्रम आयोजित किया था। इस कार्यक्रम में मेवाणी, खालिद और रोहित वेमुला की मां राधिका वेमुला और भरीप बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने हिस्सा लिया था।

by ankit tripathi

Related posts

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला: क्रिश्चियन मिशेल ने अब क्या कहा पढ़ें

bharatkhabar

यूपी में तबादला नीति पर सवाल उठाने वाले DIG सस्पेंड, पढ़िए पूरा मामला

Shailendra Singh

टोक्यो ओलंपिक में बजरंग पुनिया का कमाल, कजाकिस्तान को हराकर जीता कांस्य पदक

Saurabh