featured दुनिया

चीन : पटरी से उतरे बुलेट ट्रेन के दो डिब्बे, चालक की मौत, कई हुए घायल

04 06 2022 china bullet train derail 22772105 122559855 चीन : पटरी से उतरे बुलेट ट्रेन के दो डिब्बे, चालक की मौत, कई हुए घायल

चीन में एक बड़ा रेल हादसा सामने आया है। चीन के गुइझोउ प्रांत में 300 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही एक बुलेट ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए।

यह भी पढ़े

जम्मू-कश्मीर : टारगेट किलिंग के बाद कश्मीरी पंडितों का दिल्ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन , घाटी में लगातार हो रही हैं हत्याएँ

 

हादसे में चालक की मौत हो गई जबकि 7 यात्री घायल बताए जा रहे हैं। बुलेट ट्रेन चीन के दक्षिण पश्चिमी प्रांत गुइयांग से दक्षिणी प्रांत ग्वांगझू की ओर चल रही थी।

04 06 2022 china bullet train derail 22772105 122559855 चीन : पटरी से उतरे बुलेट ट्रेन के दो डिब्बे, चालक की मौत, कई हुए घायल

जानकारी के मुताबिक शनिवार को सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर भूस्खलन के कारण गुइझोउ के एक स्टेशन पर ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर गए जिससे ट्रेन के चालक की मौके पर ही मृत्यु हो गई।

दिल्ली टू वाराणसी बुलेट ट्रेन का सर्वे पूरा, जानिए कब से पटरियों पर दौड़ेगी हाईस्पीड़ ट्रेन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिस समय ट्रेन युएझाई सुरंग के प्रवेश द्वार पर पहुंची उसके सातवें और आठवें डिब्बे पटरी से उतर गए। सभी घायल यात्रियों को स्थानीय अस्पताल भेजा गया है और अन्य 136 यात्रियों को बचा लिया गया है। मौके पर बचाव कार्य जोरों पर है और दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

bullet train चीन : पटरी से उतरे बुलेट ट्रेन के दो डिब्बे, चालक की मौत, कई हुए घायल
आपको बता दें कि इससे पहले मध्य चीन के हुनान प्रांत में एक ट्रेन पटरी से उतर गई थी। उस घटना के दौरान उसमें सवार रेलवे पुलिसकर्मी की मौत हो गई, 4 गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जबकि 123 मामूली रूप से घायल हो गए। तब भी हादसे का कारण लगातार बारिश होना और भूस्खलन था।

high speed bullet train चीन : पटरी से उतरे बुलेट ट्रेन के दो डिब्बे, चालक की मौत, कई हुए घायल

Related posts

26 अप्रैल 2023 का राशिफल, जानें आज का पंचांग, तिथि और राहुकाल

Rahul

भ्रष्टाचार के आरोप पर सीएम सख्त, दो कैबिनट मंत्रियों को किया बर्खास्त

Rahul srivastava

शैलजा मर्डर केसः पुलिस की टीम बुधवार की सुबह से ही मौका-ए-वारदात पर सर्च ऑपरेशन चला रही है

mahesh yadav