featured खेल

टोक्यो पैरालिंपिंक में भारत के पैरा- एथलीट निषाद कुमार ने जीता सिल्वर रजत पदक

nishad kumar silver टोक्यो पैरालिंपिंक में भारत के पैरा- एथलीट निषाद कुमार ने जीता सिल्वर रजत पदक

टोक्यो पैरालिंपिंक में भारत के पैरा- एथलीट निषाद कुमार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हाई जंप में रजत पदक अपने नाम किया है। हिमाचल प्रदेश के ऊना ज़िला के अम्ब उपमण्डल के रहने वाले निषाद ने 2.06 मीटर की कूद लगाकर रजत पदक अपने नाम किया। उनकी इस उपलब्धि को लेकर प्रदेश में खुशी का माहौल है ।

26 08 2021 para olympic athlete nishad kumar 21962831 14617498 टोक्यो पैरालिंपिंक में भारत के पैरा- एथलीट निषाद कुमार ने जीता सिल्वर रजत पदक

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने निषाद कुमार को सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई और शुभकामनाएं दी है । इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की ओर से एक करोड़ रुपये की राशि ईनाम के तौर पर देने की घोषणा की है ।निषाद ने अंतिम मुकाबले में एक एशियाई रिकार्ड भी बनाया। अमेरिका के रोडरिक टाउनसेंड और डलास वाइज ने क्रमशः स्वर्ण और कांस्य पदक जीते।

2 9 टोक्यो पैरालिंपिंक में भारत के पैरा- एथलीट निषाद कुमार ने जीता सिल्वर रजत पदक

बता दें कि टाउनसेंड ने 2.15 मीटर की कूद लगाई, जबकि वाइज ने 2.06 मीटर की कूद लगाई। निषाद और वाइज दोनों का स्कोर बराबर रहा, लेकिन निषाद ने अपने पहले प्रयास में 2.02 मीटर की कूद लगाई थी, जबकि वाइज ने दो मीटर की। इस तरह से निषाद ने रजत पदक अपने नाम कर लिया।

Related posts

Baglamukhi Jayanti 2021: बगलामुखी मां दिलाती हैं शत्रुओं और रोग पर विजय

Saurabh

दिवाली की सफाई करते समय वास्तुशास्त्र के हिसाब से किन चीजों का रखें खास ध्यान, जानिए

Rahul

शिवसेना के विरोध के बाद नवाज की रामलीला में ‘नो-एंट्री’

Rahul srivastava