Breaking News featured पंजाब राज्य

उद्घाटन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर

jairam thakur cm himachal pradesh उद्घाटन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर

शिमला। हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बुधवार को 3 अक्टूबर को अटल सुरंग रोहतांग का उद्घाटन करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारियों की समीक्षा की और सोलंग में सिसु, उत्तर और दक्षिण पोर्टल के सार्वजनिक सभा स्थल का दौरा किया और सोलंग में एसएएसई हेलीपैड और रैली स्थल का दौरा किया।

राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और कुल्लू में वन्यजीव हॉल मनाली में कुल्लू जिले के जिला अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अटल सुरंग रोहतांग का निर्माण आखिरकार पूरा हो गया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्टूबर को लाहौल जाएंगे इस इंजीनियरिंग आश्चर्य और राष्ट्र को एक महान उपहार का उद्घाटन करने के लिए, इस प्रकार घटना की सफलता सुनिश्चित करने के लिए मूर्खतापूर्ण व्यवस्था की जानी चाहिए।

ठाकुर ने कहा कि समारोह में और उसके बाद सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि आने वाले मंत्रियों, मीडिया और अन्य गणमान्य लोगों के आरामदायक रहने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्र के लिए सामरिक दृष्टिकोण से अटल सुरंग रोहतांग एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, जो कि चंबा जिले के लाहौल-स्पीति और यहां तक ​​कि पांगी क्षेत्र के लोगों की अर्थव्यवस्था को बदलने में एक लंबा रास्ता तय करेगी।

उन्होंने कहा कि सुरंग कृषि, पर्यटन और बागवानी क्षेत्र में नए अवसर खोलेगी। उन्होंने कहा कि तीन बड़े कार्यक्रम इस अवसर पर आयोजित किए जाएंगे जिसमें लाहौल-स्पीति जिले के सिसु में एक सार्वजनिक बैठक, दक्षिण पोर्टल पर बीआरओ समारोह और कुल्लू जिले के सोलंग में सार्वजनिक बैठक शामिल है। उन्होंने कहा कि सभी होर्डिंग को इस तरह से खड़ा किया जाना चाहिए कि वे क्षेत्र की प्राकृतिक सुंदरता को बाधित न करें, अधिकारियों को निर्देश दें कि वे आयोजन की सफलता के लिए विभिन्न विभागों के बीच प्रभावी समन्वय सुनिश्चित करें।

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने लाहौल-स्पीति में सिसु के बीआरओ के अधिकारियों और अटल सुरंग के उत्तर पोर्टल के साथ भी बैठक की।तकनीकी शिक्षा मंत्री राम लाल मार्कंडा ने लाहौल घाटी में सिस्सू हेलीपैड पहुंचने पर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। उपायुक्त कुल्लू ऋचा वर्मा ने इस अवसर पर तैयारियों के संबंध में एक विस्तृत प्रस्तुति दी।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, संगठन सचिव राज्य भाजपा पवन राणा, विधायक बंजार सुरेंद्र शौरी, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, मुख्य सचिव अनिल खाची, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव जेसीएस धर्म, सचिव जीएडी और पर्यटन देवेश कुमार भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Related posts

UP News: कानपुर में ठंड का कहर, 24 घंटे में हार्ट अटैक से 25 मरीजों की हुई मौत

Rahul

पाकिस्तान में बाढ़, 43 लोगों की मौत

bharatkhabar

सोनिया गांधी का आरोप, मोदी सरकार लोगों की आवाजों को बंद कर रही

Trinath Mishra