Breaking News featured देश

देवेंद्र फडणवीस बोले, भाजपा-शिवसेना नेतृत्व को दोबारा चुनने के लिये प्रदेश की जनता का आभार

devendra fadnavis cm maharashtra देवेंद्र फडणवीस बोले, भाजपा-शिवसेना नेतृत्व को दोबारा चुनने के लिये प्रदेश की जनता का आभार

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 2014 के विधानसभा चुनावों के नतीजों की तुलना 2019 के चुनावों के साथ की, उन्होंने कहा कि पार्टी बेहतर “स्ट्राइक रेट” का मंथन करने में सक्षम थी। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 260 सीटों पर चुनाव लड़ा और 122 सीटें जीतीं।

फडणवीस ने पार्टी प्रमुख अमित शाह और जेपी नड्डा, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, रामदास अठावले और अन्य के लिए बहुत धन्यवाद दिया। उन्होंने महाराष्ट्र के लोगों को एक बार फिर भाजपा-शिवसेना गठबंधन के फिर से चुने जाने के लिए धन्यवाद दिया। फडणवीस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों पंकजा मुंडे और उदयनराजे भोसले को अपनी-अपनी सीटों से हार के लिए “आंतरिक विद्रोह” का दोषी ठहराया।

उन्होंने उपचुनाव सतारा लोकसभा और परली विधानसभा सीटों के नतीजों को ‘चौंकाने वाला’ बताया। कहा कि हमारे छह मंत्री हार गए हैं, हम कल के कारणों का पता लगाएंगे। आज का दिन हमारी जीत का जश्न मनाने और हमें ऐसा करने के लिए है।

अपने चुनाव के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, फड़नवीस ने कहा कि वह 15 बागी उम्मीदवारों के संपर्क में हैं और अधिक में शामिल हो सकते हैं। बयान में सहयोगी शिवसेना के साथ सत्ता संघर्ष के आलोक में देखा जा रहा है। शिवसेना और हमारे (भाजपा) के बीच जो तय हुआ है, उसके अनुसार हम आगे बढ़ने वाले हैं। जो तय किया गया है वह कुछ ऐसा है जो आपको पता चलेगा कि समय सही है या नहीं।

महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती अभी चल रही है और नवीनतम रुझानों में राज्य में फिर से सत्ता में आने वाली भाजपा-शिवसेना गठबंधन की संभावना है। हालांकि, भगवा पार्टी को उम्मीद है कि चुनाव से पहले उसके नेतृत्व की सीटों की संख्या में कमी आएगी।

Related posts

हरिद्वार कुंभ: शाही  स्नान में शामिल होने वाले साधु-संतों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, सीएम योगी ने भी दिए ये खास दिशा-निर्देश

Pradeep Tiwari

यूक्रेन में बाप-बेटी की बेबसी को देख दुनिया रोए, कब पिघलेगा रूस का दिल?

Neetu Rajbhar

सीएम योगी ने फिर किया प्रशासनिक फेरबदल, 222 पीसीएस अफसरों का हुआ तबादला

Pradeep sharma