featured दुनिया

आतंक के निशाने पर अब भी है इंग्लैंड, थेरेसा मे ने हमले की कर दी थी घोषणा

gfjyuh आतंक के निशाने पर अब भी है इंग्लैंड, थेरेसा मे ने हमले की कर दी थी घोषणा

नई दिल्ली। लंदन में बीते शनिवार को एक के बाद एक लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। जिसमें से पहला हमला लंदन के ब्रिज पर हुआ जिसमें एक वैन ने तेज रफ्तार के कारण कई लोगों को कुचल दिया। जिससे की लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। लंदन ब्रिज के हादसे के बाद ही बॉरो मार्किट में एक चाकूधारी युवक ने धावा बोल दिया था। चाकूधारी युवक ने मार्किट में दो लोगों को चाकू मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। वहीं मार्किट के पास के ही वॉक्सहॉल में गोलीबारी की खबरें हैं। पुलिस मामले से जूड़े संदिग्धों की तलाश कर रही है।

gfjyuh आतंक के निशाने पर अब भी है इंग्लैंड, थेरेसा मे ने हमले की कर दी थी घोषणा

खास बात ये है कि ये हमला उस वक्त हो रहे हैं जब इंग्लैड में क्रिकेट की चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबलों का आयोजन किया जा रहा है। जिसके कारण यहां बड़ी संख्या में लोग की कई देशों से आए हुए हैं। आतंकियों ने पिछले कई दिनों से इंग्लैंड को अपने निशआने पर रखा है। मई के महीने में ही यहां दो बड़े आतंकी हमले हुए।

लंदन के ब्रिज में हुई घटना ने पिछले महीने हुई वेस्टमिंस्टर ब्रिज आतंकी हमले की याद दिला दी। जिसमें 5 लोगों की जान चली गई थी और 50 से भी ज्यादा लोग घायल हो गए थे। यहां पर पैदल चलने वाले लोगों पर खालिद मसूद ने गाड़ी चला दी थी। हालांकि आतंकी उसी वक्त मार गिराया गया था।

इससे पहले भी 22 मई को इंग्लैंड के ही मैनचेस्टर में एक संगीत समारोह में आत्मघाती हमला किया गया था। जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी। जिसमें यहां एक पॉप सिंगर ग्रांड का कार्यक्रम चल रहा था। आतंकी ने कार्यक्रम खत्म होने के बाद ही मेन दरवाजे पर खुद को उड़ा दिया था। इसहादसे में 100 लोग घायल हो गए थे। इस हमले के पिछे चरमपंथी आईएस का हाथ बताया जा रहा था। इस सिलसिले में कई लोग गिरफ्तार किए गए थे। हौरान कर देने वाली बात तो यह है कि इस घटना के बाद ही थेरेसा मे ने दूसरे आतंकी हमले की जानकारी दे दी थी। प्रधानमंत्री की आशंका के बाद यहां के सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए थे।

Related posts

पंचायत चुनाव 2021: सेक्टर मजिस्ट्रेट ने सौंपी बूथ निरीक्षण की रिपोर्ट, खामियों को दूर करने के निर्देश

Shailendra Singh

पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को लेकर फिर की गंदी हरकत..

Rozy Ali

घाटी में पैलेट गन के इस्तेमाल पर दोबारा विचार करे सरकार : SC

shipra saxena