August 14, 2022 11:09 pm
featured यूपी

सीएम योगी ने कोविड संक्रमण को देखते जारी किए नए दिशा-निर्देश, कहा- संदिग्ध मरीजों का हो ‘RTPCR’ टेस्ट

सीएम योगी ने कोविड संक्रमण को देखते जारी किए नए दिशा-निर्देश, अनिवार्य रूप से मास्क लगाने की दी सलाह

लखनऊ: प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोविड संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं। सीएम योगी ने कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

फोकस टेस्टिंग पर दें जोर: सीएम 

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाए रख़ते हुए संक्रमण को रोकने के सभी उपाय सुनिश्चित करने को कहा है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना के टेस्ट का काम पूरी क्षमता से संचालित किया जाए। उन्होंने कहा कि संदिग्ध मामलों में अनिवार्य रूप से आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया जाए और पोकस टेस्टिंग पर विशेष ध्यान दिया जाए।

‘कोविड प्रोटोकॉल का किया जाए पालन’

मुख्यमंत्री ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय और निजी विद्यालयों को चार अप्रैल तक बंद रखा जाए। इसके अलावा अन्य दूसरे विद्यालयों में कोविड के प्रोटोकाल का पूरी तरीके से पालन करवाया जाए।

सीएम योगी ने कहा कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में निगरानी समितियों को फिर से सक्रिय किया जाए। इसके अलावा कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग को प्रभावी तरीके से संचालित किया जाए।

‘वैक्सीनेशन के दिन मिले छुट्टी’

इसके अतिरिक्त वैक्सीनेशन कराने वाले सरकारी कर्मियों को टीकाकरण लगने की तारीफ में अवकाश दिया जाए। इसके अलावा निजी सेक्टर के कर्मचारियों को भी वैक्सीनेशन के लिए छुट्टी की व्यवस्था करवाई जाए।

वहीं डेडिकेटेड कोविड अस्पतालों को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देष देने के अलावा सीएम योगी ने स्थानीय स्तर पर आंकलन करते हुए कोविड अस्पतालों की संख्या में बढ़त करने का भी निर्देश दिया है।

‘मास्क का अनिवार्य रूप से हो इस्तेमाल’

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंटीग्रेडेट कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को भी प्रभावी तरीके संचालित करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। सीएम योगी ने जनता से भी अपील की है कि वो सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का अनिवार्य रूप से इस्तेमाल करे।

‘अग्निशमन प्रबंधों का हो ऑडिट’

इसके अलावा आग से बचाव के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेडिकल कॉलेज सहित सभी चिकित्सा संस्थानों तथा सरकारी एवं प्राइवेट अस्पतालों में अगनिशमन प्रबंधों की आडिट प्राथमिकता के आधार पर करने का निर्देश जारी किया है।

Related posts

पीएम मोदी को लोगों के बाथरुम में झांकना पसंद : राहुल गांधी

shipra saxena

आतंकवाद से निपटने के लिए अमेरिका ने दिखाई पाकिस्तान पर सख्ती

Pradeep sharma

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी का सिलसिला जारी, पेट्रोल की कीमत 78 रुपये 78 पैसे ली.

mahesh yadav