February 27, 2024 4:40 am
उत्तराखंड

वन-वे पर गाड़ी ले जाना खतरे से खाली नहीं, ट्रैफिक पुलिस ने बिछाए पंचर करने वाले कांटे

one way drive वन-वे पर गाड़ी ले जाना खतरे से खाली नहीं, ट्रैफिक पुलिस ने बिछाए पंचर करने वाले कांटे

एजेंसी, देहरादून। वन-वे ट्रैफिक में अब भूलकर भी गलत दिशा से एंट्री न करें। ऐसा करना वाहन चालकों को महंगा पड़ सकता है। टायर किलर से आपके वाहन के टायर पंचर हो सकते हैं। यहां तक की फट भी सकते हैं। पुलिस ने नया प्रयोग करते हुए गुरुवार शाम आराघर टी जंक्शन पर टायर किलर लगा दिया है।
सुगम यातायात के लिए पुलिस ने धर्मपुर क्षेत्र में वन-वे ट्रैफिक लागू किया है। लेकिन आराघर से धर्मपुर चौक को जाने के लिए दोपहिया चालक आराघर टी-जंक्शन से लक्ष्मी नारायण मंदिर वाली सड़क में घुस जाते हैं, जबकि यह वन-वे है। बेरिकेडिंग लगाने के बावजूद दो इसी रास्ते से जाते हैं। इससे दुर्घटना भी हो चुकी ह। इसे रोकने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने आराघर टी जंक्शन पर वन-वे स्पाइक्स (टायर किलर) लगाए हैं।
इससे वन-वे में गलत दिशा से घुसने वाले वाहनों के टायर पंचर हो सकते हैं या फट सकते हैं। गुरुवार दोपहर इन स्पाइक्स को लगाने के बाद दोपहिया चालक इनसे बचकर जाते मिले। इस पर पुलिस ने सभी को रोककर चालान करना शुरू कर दिया। एसपी ट्रैफिक प्रकाश चंद्र आर्य ने बताया कि जहां-जहां वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था है, इनको वहां लगाया जाएगा।
इन जगहों पर भी लगेंगे टायर किलर
एसपी ट्रैफिक प्रकाश चंद्र आर्य ने बताया कि अभी आराघर से शुरुआत की गई है। इसके बाद बल्लूपुर से महारानी बाग के रास्ते और लैंसडौन चौक से सीजेएम स्कूल चौक के रास्ते में भी वन-वे स्पाइक्स लगाए जाएंगे।
चेकिंग के दौरान भी होंगे मददगार
एसपी सिटी प्रकाश चंद्र आर्य ने बताया कि वन-वे स्पाइक्स का प्रयोग कई अन्य तरह से भी किया जा सकेगा। वाहन के तेजी से निकलने या आपराधिक घटना के बाद वाहन चालक के भागने के दौरान रास्तों में इनका प्रयोग किया जा सकेगा।

Related posts

एआईआरएम ने पारित किया भारतीयों भाषाओं के संरक्षण का प्रस्ताव

lucknow bureua

उत्तराखंडःसड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए डीएम ने HC के नियमों का पालन कराने के निर्देश दिये

mahesh yadav

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर मुशायरे का कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया

Rani Naqvi