बिज़नेस

वॉट्सऐप ने बैन किए 19 लाख से ज्यादा अकाउंट,शिकायतों के आधार पर हुई कार्रवाई

gettyimages 520866968 वॉट्सऐप ने बैन किए 19 लाख से ज्यादा अकाउंट,शिकायतों के आधार पर हुई कार्रवाई

वॉट्सऐप की नई रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने मई में यूजर्स की शिकायतों के आधार पर भारत में 19 लाख से ज्यादा अकाउंट को बैन कर दिया है।

यह भी पढ़े

VIRAL VIDEO – बंदर ने मुंह बना-बनाकर तोड़े बींस, की अपने मालिक की मदद

 

मई में वॉट्सऐप को पर 528 शिकायतों की रिपोर्ट मिली थी और 24 अकाउंट्स पर कार्रवाई की गई। इन अपीलों में से 303 अपनी बैन के लिए थीं और अन्य में अकाउंट सपोर्ट, प्रोडक्ट सपोर्ट और सेफ्टी का मामला था।

gettyimages 520866968 वॉट्सऐप ने बैन किए 19 लाख से ज्यादा अकाउंट,शिकायतों के आधार पर हुई कार्रवाई

इसके पहले वॉट्सऐप ने अप्रैल के महीने में 16 लाख से ज्यादा भारतीय अकाउंट और मार्च के महीने में 18.05 लाख अकाउंट्स पर बैन लगा दिया था। यूजर्स से मिले निगेटिव फीडबैक को देखते हुए अकाउंट्स पर बैन की यह कार्रवाई की जाती है। उन्होंने आगे कहा कि कई साल से हमने अपने प्लेटफॉर्म पर अपने यूजर्स को अधिक सुरक्षित महौल देने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और अन्य मॉर्डन टेक्नोलॉजी, डेटा साइंटिस्ट और एक्सपर्ट के साथ मिलकर प्रोसेस में इन्वेस्ट किया है।

इसलिए बैन होते हैं अकाउंट

कंपनी के मुताबिक अगर कोई गैर-कानूनी, अश्लील, मानहानि से जुड़ा, धमकाने, डराने या परेशान करने, नफरत फैलाने या फिर किसी को उकसाने वाला कंटेंट अपने वॉट्सऐप पर शेयर करता है, तो उसका अकाउंट बैन कर दिया जाता है। इसके अलावा अगर कोई यूजर कंपनी के नियम और शर्तों का उल्लंघन करता है, तो भी उसका अकाउंट बैन किया जा सकता है।

Related posts

सस्ते हो सकते है पेट्रोल-डीजल के दाम, इंटरनेशनल मार्केट में कच्चा तेल 92 डॉलर प्रति बैरल पहुंचा

Rahul

Facebook के शेयर में बड़ी गिरावट से टूटा यूएस मार्केट,

rituraj

आम आदमी की जेब पर मंहगाई की मार, फिर से बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

Kalpana Chauhan