featured बिहार

बिहार: अब शहरी इलाकों में भी दौड़ेगी टीका एक्सप्रेस, घर के पास मिलेगी वैक्सीन

tika बिहार: अब शहरी इलाकों में भी दौड़ेगी टीका एक्सप्रेस, घर के पास मिलेगी वैक्सीन

कोरोना की रोकथाम में वैक्सीनेशन को बड़ा हथियार माना जा रहा है। सभी राज्य वैक्सीन लगवाने के लिए हर संभव प्रयास करवा रही। इसी क्रम में बिहार सरकार की पहल से अब शहरी इलाकों के लोगों को घर के पास ही कोरोना वैक्सीन मिल सकेगी। इसके लिए सभी नगर निकायों के वार्डों में टीका एक्सप्रेस रवाना की गई है।

ऑन द स्पॉट होगा रजिस्ट्रेशन

बता दें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 121 टीका एक्सप्रेस को रवाना किया। जिनमें पटना में 36 गाडि़यां शहर के विभिन्न मोहल्लों में जाकर टीका लगाने का काम करेंगी। इस मिशन की खास बात ये है कि इसके लिए ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन होगा। और वैक्सीन लगवाने वाले व्यक्ति को केवल अपना आधार कार्ड लाना होगा।

वैन में 2 नर्स समेत 3 स्वास्थ्य कर्मी होंगे

बताया गया कि हर टीका एक्सप्रेस वैन में 2 नर्स समेत 3 स्वास्थ्य कर्मी मौजूद होंगे। जो शहरी इलाकों में घूम-घूमकर लोगों को कोविड-19 का टीका देंगे। और साथ ही टीकाकरण अभियान को लेकर जन-जागरण भी करेंगे।

‘ग्रामीण इलाकों में दौड़ रही 718 टीका एक्सप्रेस वैन’

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि मोबाइल RTPCR वैन से कोरोना जांच की संख्या को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाने के लिए तीन और गाडि़यां जोड़ दी गई हैं। इन गाडि़यों को भी मुख्यमंत्री के द्वारा टीका एक्सप्रेस के साथ रवाना किया। इसके अलावा ऐसे और पांच मोबाइल RTPCR वैन अगले 10 दिनों के अंदर राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में भेजे जाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बिहार के ग्रामीण इलाकों में पहले से 718 टीका एक्सप्रेस वैन घूम रही हैं। जिसे आगे बढ़ाते हुए आज शहरी इलाकों के लिए भी 121 टीका एक्सप्रेस वैन की शुरुआत की गई।

Related posts

भारतीय टीम के दुश्मन बने दो दोस्त, पहली बार टेस्ट मैच एक साथ खेल रहे हैं

mahesh yadav

झारखंड में बाबूलाल मरांडी की पार्टी ने हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार से लिया समर्थन वापस 

Rani Naqvi

पाकिस्तान ने बताया भारत को सबसे बड़ा खतरा, आतंकवाद फैलाने का लगाया आरोप

Breaking News