featured देश

इलेक्शन कमीशन बन गया है धृतराष्ट्र : अरविंद केजरीवाल

arvind kejriwal 1 इलेक्शन कमीशन बन गया है धृतराष्ट्र : अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक बार फिर से ईवीएम में गड़बड़ी की बात दोहराई। हालांकि उन्होंने इस बार राजस्थान के धौलपुर में हुए उपचुनाव के दौरान सॉप्टेवयर के खराबी की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने इलेक्शन कमीशन की तुलना धृतराष्ट्र से करते हुए भाजपा को जिताने का आरोप लगाया।

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेस करते हुए कहा, कोई भी बटन दबाओ वोट भाजपा को ही जाता है। भिंड में भी मॉक ड्रिल के दौरान ऐसी ही घटना सामने आई थी। उस समय भी हमने कहा था कि ईवीएम में गड़बड़ी नहीं है उसका सॉफ्टवेयर बदल दिया गया है। किसी भी बटन को दबाने पर भाजपा को ही वोट जाएगा।

धौलपुर की 10 फीसदी मशीनें खराब:-

भाजपा पर आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा, धौलपुर में 18 ऐसी मशीनें मिली है जिसके अंदर बटन कोई भी दबाओ वोट भाजपा को ही जाएगा। ये किसकी सहमति से किया गया, इसका सॉफ्टवेयर किसने बदला इसकी जांच के लिए चुनाव आयोग तैयार नहीं है। अब तो ये शक होने लगा है कि कहीं ये इलेक्शन कमीशन के इशारों पर तो नहीं हो रहा। भिंड में पत्रकारों की मौजूदगी में तीन बटन भाजपा, कांग्रेस और सपा के दबाए गए लेकिन पर्ची सिर्फ कमल की ही निकली। लेकिन आयोग ने ईवीएम को क्लीन चिट दे दी।

जनतंत्र के खिलाफ रच रही है साजिश:-

आगे कहा कि दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनाव में भी यही देखने को मिलेगा। लेकिन आयोग और भाजपा मिलकर जो जनतंत्र के खिलाफ साजिश रच रही है उसे देश कभी माफ नहीं करेगा। धौलपुर में हुए चुनावों में 118 मशीनों यानि कि कुल 10 फीसदी मशीनों की गड़बड़ तो मिल गई लेकिन बाकी 180 में गड़बड़ थी कि नहीं ये तो पता ही नहीं चल पाया। तो क्या चुनाव हो रहा है? और ये लोग जांच कराने के लिए तैयार नहीं है। जिस मशीन में गड़बड़ होती है केवल उसे बदल देते है।

evm machine इलेक्शन कमीशन बन गया है धृतराष्ट्र : अरविंद केजरीवाल

अब जो मशीने बदली गई है उनमें एक नई छेड़छाड़ की गई है। पहले जिसको वोट दो लाइट भाजपा की ही जलती थी तो लोगों को पता चल जाया करता था लेकिन अब सॉफ्टवेयर में एक ओर छेड़छाड़ की गई है। जिसको बटन दबाएंगे लाइट तो उसी की जलेगी लेकिन पर्ची भाजपा की ही निकलेगी।

Related posts

भागलपुर में कोरोना से 100 से ज्यादा मौतें, श्मशान घाट पर धधक रही चिताएं

Saurabh

कंगना रनौत पर बिहार में केस दर्ज, नेताओं को बताया था टुकड़े-टुकड़े गैंग का नया स्टार

Aman Sharma

हार्दिक ने लिखा सीएम रुपाणी को पत्र, गुजरात में पद्मावत को करें बैन

Breaking News