September 30, 2022 3:34 am
featured देश पंजाब

स्वर्ण मंदिर में इकट्ठा हुए सैकड़ों लोग, ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के लगे नारे

golden स्वर्ण मंदिर में इकट्ठा हुए सैकड़ों लोग, 'खालिस्तान जिंदाबाद' के लगे नारे

अमृतसर। मंगलवार को स्वर्ण मंदिर में देश विरोधी नारे गलाए गए। सुबह मंदिर में हजारों की तादात में लोग जमा हो रखे थे। जानकार के अनुसार ऑपरेशन ब्लूस्टार की 33वीं बसरी पर मंदिर के अंदर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए हैं। बता दें कि ऑपरेशन ब्लू स्टार की 33वीं बरसी से पहले ही पुलिस ने अमृतसर और पंजाब के कई इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी थी और हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही थी। सुरक्षा के लिहाज से ITBP, CRPF, RAF समेत अर्धसैनिक बलों की करीब 15 कंपनियां पंजाब के अलग अलग हिस्सों में लगाई गई थी।

golden स्वर्ण मंदिर में इकट्ठा हुए सैकड़ों लोग, 'खालिस्तान जिंदाबाद' के लगे नारे

बता दें कि कई कट्टरपंथियों ने ऑपरेशन ब्लूस्टार की 33वीं बरसी मनाने की घोषणा की थी। जिसको लेकर अमृतसर में अर्धसैनिक बल की 7 कंपनियां तैनात की गई थी और बाकि कंपनियों को फगवाड़ा, मोहाली, लुधियाना, जालंधर, बटाला तथा पठानकोट जिलों में नजर रखने के लिए तैनात किया गया था। जानकारी के अनुसार 5 हजार सुरक्षाकर्मियों को अमृतसर में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किया गया था।

क्या है ऑपरेशन ब्लूस्टार ?
साल 1984 में अमृतसर छिपे हथियारबंद आतंकियों को तितर-बितर करने के लिए एक अभियान चलाया गया था जिसका नाम था ऑपरेशन ब्लूस्टार। सेना के जरिए यह अभियान चलाया गया था। वही इसके 33 साल पूरे होने पर स्वर्ण मंदिर में हजारों की तादात में मंगलवार को लोग इकट्ठा हो गए थे। सभी लोगों के सुरों में खालिस्तान जिंदाबाद की आवाज सुनाई दे रही थी।

Related posts

हजारों टन सैन्य सामान तिब्बत भेज रहा है चीन

Pradeep sharma

नोटबंदी ने भ्रष्टाचार के नये स्रोतों को जन्म दिया: मायावती

Rani Naqvi

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अल-बगदादी के खिलाफ घायल कुत्ते को सम्मान दिया

Trinath Mishra