featured दुनिया देश

सेना से मुठभेड़ में मारा गया अच्छाबल हमले का मास्टरमाईंड

sdjgflsdj सेना से मुठभेड़ में मारा गया अच्छाबल हमले का मास्टरमाईंड

आतंकियों का गढ कहे जाने वाले दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों की करीब 9 घंटे तक चली मुठभेड़ में सेना को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने अच्छालब हमले का मास्टरमाइंड बशीर लश्करी उर्फ अबु उकाशा को समेत एजाज अहमद उर्फ आजाद को मौत के घाट उतार दिया है। हालांकि इस मुठभेड़ के दौरान जहां सुरक्षाकर्मियों को बड़ी सफलता हाथ लगी है तो दूसरी तरफ स्थानीय महिला को गोली लगने के बाद आतंकियों के समर्थकों और सुरक्षाबलों के बीच टकराव हो गया। इस बीच एक प्रदर्शन कर रही भीड़ में एक प्रदर्शनकारी भी मारा गया है। वही आतंकियों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे लोगों से झड़प के कारण दर्जन भर सुरक्षाकर्मियों के साथ साथ करीब 30 अन्य लोग भी जख्मी हो गए।

sdjgflsdj सेना से मुठभेड़ में मारा गया अच्छाबल हमले का मास्टरमाईंड

जानकारी के मुताबिक जो लोग जख्मी हुए हैं उनमें से 11 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। आतंकियों के गढ़ कहे जाने वाले दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने एक घर में पन्हा ले रखी है। शनिवार सुबह से ही मुठभेड़ में दो आतंकियों को सेना द्वारा चलाए गए ऑपरेशन के तहत मौत के घाट उतारा है। जानकारी है कि सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान लश्कर के टॉप कमांडर बशीर लश्करी समेत एक अन्य आतंकी को मार गिराया गया है। वही सेना द्वारा क्रॉस फायरिंग में दो नागरिकों की मौत की खबर भी सामने आया है। जानकारी है कि जिन आतंकियों को सेना ने मार गिराया है वह आतंकी एसएचओ समेत 6 पुलिसकर्मी की मौत की जिम्मेदार हैं।

वही सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि थी की आतंकी यहां छिपे हुए हैं ऐसे में सेना ने अपना सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों ने, जिस घर में आतंकी छिपे हुए थे उस घर में विस्फोट कर उसे उड़ा दिया।  वही पुलिस ने बताया कि 17 नागरिकों को पुलिस ने आतंकियों के कब्जे से भी छुड़ाया है। वही कुछ दिन पहले लश्कर का कमांडर सुरक्षाबलों के हाथों से बचकर फरार हो गया था। ऐसे में सुरक्षाकर्मियों को इनपुट्स मिले थे कि यहां कुछ आतंकी छिपे हुए हैं जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने सर्च ऑपरेशन चलाया।

आपको बता दें कि बशीर लश्करी 1999 में पाकिस्तान चला गया था। वह दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग के कोकेरनाग क्षेत्र का रहने वाला है। गौरतलब है कि इन दिनों सीमा में बेहद ही तनाव का माहौल बना हुआ है। आए दिन कभी पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन होता है तो कभी पाकिस्तान से आए आतंकी यहां का माहौल बिगाड़ने में लगे रहते हैं।

वही स्थानीय लोग जीहादी के नारे लगाते हुए इकट्ठा हो गए। सभी लोग सेना के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने सेना पर हमला भी कर दिया। सभी लोग मुठभेड़ स्थल पर जमा हो गए और सेना के लिए मुसीबत बन गए। वही जब लोगों को पता लगा कि सुरक्षाबलों की गोली से एक स्थानीय महिला की मौत हो गई तो हिंसा और भी ज्यादा उग्र हो गई।  ऐसे में प्रदर्शनकारियों ने सेना पर पथराव करना शुरू कर दिया।

Related posts

नई जनसंख्या नीति पर सपा का पलटवार, कहा- भाजपा कर रही है सिर्फ मार्केटिंग इवेंट

Shailendra Singh

सही यूनिफॉर्म न होने पर टीचर ने छात्र को किया लड़कों के टॉयलेट में खड़ा, जाने फिर क्या हुआ

Rani Naqvi

Yogi Sarkar 2.0 Oath Ceremony LIVE: योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण से पहले गोरखपुर मंदिर में पूजा

Neetu Rajbhar