featured यूपी

योगी सरकार के पूरे हुए 100 दिन, विपक्षियों ने साधा सरकार पर निशाना

yogi 2 योगी सरकार के पूरे हुए 100 दिन, विपक्षियों ने साधा सरकार पर निशाना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने सोमवार को 100 दिन पूरे कर लिए है,उत्तर प्रदेश में भाजपा के नए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च को कामकाज संभाला था। योगी सरकार ने 15 जून तक राज्य की सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करने का एलान किया था,लेकिन सरकार इस कार्य में कुछ ज्यादा कार्य नहीं किया इसमें 63 प्रतिशत तक ही कार्य पूरा किया है।

yogi 2 योगी सरकार के पूरे हुए 100 दिन, विपक्षियों ने साधा सरकार पर निशाना

इन 100 दिनों के कार्यकाल में योगी सरकार ने कुछ ऐसे कदम उठाये जिन्हें हम आपको गिनाते है। पहला अहम कार्य एंटी रोमियो स्कवॉड योगी सरकार के सत्ता में आते ही पूरे प्रदेश की महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा को लेकर एंटी स्कवॉट का गठन किया,इस स्कवॉड की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े होने लगे कुछ जगहों पर युवाओं को एंटी रोमियो स्कवॉड द्वारा प्रताड़ित करता नजर आया,इसके विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। इस मुद्दे पर नेताओं ने योगी सरकार को घेरना शुरु किया,जिसेक बाद सरकार और पुलिस प्रशासन को स्कवॉड के लिए दिशा निर्देश दिए गए ।

अवैध कत्लखाने पर ताले लगाने का काम योगी सरकार के सत्ता में आते ही अवैध कत्लखानों पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया इसको लेकर कई जगह सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा अवैध उत्पीड़न की शिकायतें आयी मामले में हाईकोर्ट ने भी अफसरों के तौर तरीकों पर सवाल उठाए,इसके बाद सरकार बैकफुट पर आती दिख रही है। इस मामले में पहले जैसी कार्रवाई देखने को नहीं मिल रही है, जैसी शुरुआत में की गई थी।

मुख्य सचिव अभी भी वही चुनाव के दौरान बीजेपी नेताओं ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राहुल भटनागर और डीजीपी जावीद अहमद के खिलाफ चुनाव आयोग में कई शिकायतें दी,लेकिन सत्ता में आने के बाद 100 दिनों में योगी सरकार अभी तक सिर्फ डीजीपी जावीद अहमद को ही हटा पाई है। मुख्य सचिव राहुल भटनागर आज भी योगी सरकार में जिम्मेदरी संभाल रहे हैं, ऐसे में सरकार की मंशा पर सवाल उठते नजर आ रहे है।

Related posts

उत्तराखंड सरकार की बेरोजगारों को बड़ी सौगात, 2000 से अधिक शिक्षकों के पदों पर होगी भर्ती

Samar Khan

बिहार में विधानसभा की पांच सीटों पर उप चुनाव को लेकर महागठबंधन में छिड़ी महाभारत 

Rani Naqvi

मुख्‍यमंत्री के गढ़ से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे अमिताभ ठाकुर, इस दिन जाएंगे गोरखपुर  

Shailendra Singh