featured दुनिया देश

कश्मीर में 4जी, 3जी इंटरनेट स्पीज को 2जी करने का निर्देश

nsdrkg कश्मीर में 4जी, 3जी इंटरनेट स्पीज को 2जी करने का निर्देश

कश्मीर में इन दिनों हालात बेहद ही तनावपूर्ण बने हुए हैं। आए दिन पाकिस्तान से घटिया मनसूबे को लेकर आए आतंकी कभी घाटी का माहौल बिगाड़ने में लगे रहते हैं तो कभी पाकिस्तान की बैट टीम के हमलावर भारतीय सेना को अपने निशाने पर ले रहे हैं। ऐसे में कश्मीर में बढ़ते तनाव को देखते हुए प्रशासन ने इंटरनेट स्पीड को घटाने का फैसला लिया है। प्रशासन ने कश्मीर में बढ़ते तनाव को देखते हुए टेलीकॉम कंपनियों को 4जी और 3जी इंटरनेट स्पीड को घटा कर 2जी करने का निर्देश दिया। जिसके बाद अब कश्मीर में इंटरनेट की स्पीट 2जी (128kbps) हो गई है। टेलकॉम कंपनी को यह निर्देश राज्य की पुलिस ने जारी किया है यह आदेश पूरी कश्मीर घाटी में लागू होगा। हालांकि ताजा हालातों के बारे में बताया जाए तो सीआरपीएफ और आतंकियों के बीच में मुठभेड़ जारी है।

nsdrkg कश्मीर में 4जी, 3जी इंटरनेट स्पीज को 2जी करने का निर्देश

आतंकियों ने इस बार श्रीनगर के पांथा चौक में सीआरपीएफ की गाड़ी पर हमला कर किया है। आतंकियों के मनसूबे इतने ज्यादा घटिया थे कि इसमें सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर साहिब शुक्ला शहीद होने के साथ साथ इस हमले में सीआरपीएफ के दो जवान भी गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। वही हमला करने के बाद कायर आतंकियों ने एक स्कूल में छिपने की योजना बनाई है। ऐसे में हमले के बाद डर कर आतंकी यहां एक स्कूल में जा छिपे। जैसे ही इसकी खबर सीआरपीएफ के जवानों को मिली तो आनन फानन में सीआरपीएफ ने स्कूल की घेराबंदी शुरू कर दी और स्कूल को चारों तरफ से घेर लिया। जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर ने के बाद आतंकी स्कूल कैंपस में छिपे हैं, करीब 2 से 3 आतंकी स्कूल के कैंपस में छिपे होने की जानकारी अभी तक सामने आई है। इस दौरान पुलिस अधिकारी का कहना है कि सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। उन्होंने बताया कि ने करीब 3.40 बजे आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी शुरू हुई थी जोकि रुक-रुक कर लगातार जारी है।

सूत्रों ने जानकारी दी है कि स्कूल में आतंकियों की ततिविधी का पता लगाने के लिए ड्रोन कैमरे समेत कई उपकरणों की सहायता ली जा रही है। हालांकि पुलिस ने इस बारे में कुछ खास जानकारी देने के लिए अभी इनकार कर दिया है। आंतकियों से मुठभेड़ के कारण जम्मू कश्मीर के राम मुंशी बाग से सेमपोरा तक धारा 144 लागू करनी पड़ी है।

Related posts

केरल से आए 125 यात्रियों को खोज रहा प्रशासन, जानिए क्या है मामला

Aditya Mishra

जवाहर नवोदय विद्यालय में छात्राओं की संख्या नाकाफी : प्रकाश जावड़ेकर

Anuradha Singh

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमला, 4 पुलिसकर्मी शहीद

Breaking News