देश

पीसीएस प्री की परीक्षा 24 सितम्बर को होगी आयोजित

Untitled 174 पीसीएस प्री की परीक्षा 24 सितम्बर को होगी आयोजित

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्री) परीक्षा, 2017 प्रदेश के 21 जनपदों में 24 सितम्बर को होगी। आयोग के परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि आयोग द्वारा जारी विज्ञप्ति संख्या 36/3/ ई-1/2016-17 की प्रारम्भिक परीक्षा 21 जनपदों के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर दो पालियों में होगी। प्रथम पाली की परीक्षा 9.30 से 11.30 बजे तक एवं द्वितीय पाली की परीक्षा 2.30 बजे से 4.30 बजे तक आयोजित की जायेगी।

Untitled 174 पीसीएस प्री की परीक्षा 24 सितम्बर को होगी आयोजित

इस परीक्षा में साढ़े चार लाख से अधिक कैडिंडेट शामिल होंगे इनमें करी दोल हजार सी सैट प्रभावित कैंडीडेट्स भी शामिल हैं जिन्हें राज्य सरकार के निर्देश के बाद आयोग ने परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी और नए सिरे से आवेदन लिए आयोग के शैक्षिक कैलेंडर से करीब छह महीने देरी से इस परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है

परीक्षा के लिए जनवरी में नोटिफिकेशन जारी हुआ था और 19 मार्च को परीक्षा होनी थी लेकिन बाद में इसकी तारीख बदलकर 21 मई को की गई प्रदेश में विधानसभा चुनाव बोर्ड परीक्षा सीसैट प्रभावितों को अतिरिक्त अवसर दिए जाने और सरकार द्वारा आयोग की गतिविधियों पर रोक लगाए जाने से इस परीक्षा के आयोजन में देर हुई हैं।

सूत्रों की मानें तो करीब चार सौ पदों के लिए आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा में सबसे अधिक 97 पद बीडीओ के है जबकि डिप्टी कलेक्टर के 22 और डीएसपी के 52 पद हैं।

Related posts

उत्तराखंड में ऊफान पर नदियां, अब तक 7 लोगों की मौत

bharatkhabar

दिल्ली के प्रगति मैदान में आज से 24वां दिल्ली पुस्तक मेला,फ्री में मिलेगा प्रवेश

rituraj

सदफ चौधरी ने यूपीएससी परीक्षा में 23 वी रैंक की हासिल, छोटे से शहर की रहने वाली है सदफ

Rani Naqvi