featured देश

कश्मीर में शांति बहाली जरूरी: राजनाथ सिंह

rajnath 1 कश्मीर में शांति बहाली जरूरी: राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को जम्मू एवं कश्मीर की स्थिति पर एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की और सुरक्षा अधिकारियों को जल्द से जल्द राज्य में शांति बहाली के निर्देश दिए। उन्होंने सावधान किया कि राज्य में नागरिकों और सुरक्षाकर्मियों के हताहत होने की संख्या न्यूनतम होनी चाहिए।

rajnath

इसके बाद शीर्ष अधिकारियों ने कश्मीर की मौजूदा स्थिति और उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ के बारे में राजनाथ को जानकारी भी दी। सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव महर्षि और खुफिया एजेंसियों के प्रमुख और अन्य शीर्ष लोक एवं सुरक्षा अधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लिया।

श्रीनगर में सोमवार को सुरक्षा गश्ती दल पर चार आतंकवादियों द्वारा ग्रेनेड फेंकने और गोलीबारी करने के कारण केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 49वीं बटालियन के कमांडर प्रमोद कुमार शहीद हो गए थे। सूत्रों के मुताबिक, बडगाम और अनंतनाग जिलों में हिंसा और पथराव की खबरें हैं। बैठक में राजनाथ सिंह ने असम के सुरक्षा परिदृश्य की भी समीक्षा की।

संदिग्ध आतंकवादियों ने सोमवार को चरायदेव और तिनसुकिया जिलों में पांच बम विस्फोट किए थे। इसके पहले पांच अगस्त को नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड संगबिजित के आतंकवादियों ने असम के कोकराझार जिले में 14 लोगों की हत्या कर दी थी और कम से कम 20 अन्य घायल हो गए थे।

 

Related posts

Almora: भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री धामी की बम्पर जीत का मनाया जश्न, की आतिशबाजी

Rahul

केदारनाथ धाम के लिये रवाना हुए मोदी, ‍रुद्र गुफा में करेंगे साधना

bharatkhabar

मथुरा: सचिव सोनिका वर्मा ने किया राजकीय शिशु सदन का औचक निरीक्षण

Saurabh