featured यूपी

मथुरा: सचिव सोनिका वर्मा ने किया राजकीय शिशु सदन का औचक निरीक्षण

WhatsApp Image 2022 02 17 at 5.26.42 PM मथुरा: सचिव सोनिका वर्मा ने किया राजकीय शिशु सदन का औचक निरीक्षण

गुरुवार को राजकीय शिशु सदन मथुरा का जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव सोनिका वर्मा ने औचक निरीक्षण किया। मथुरा के जिला अध्यक्ष राजीव भारती के निर्देश पर उन्होंने शिशु सदन का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

WhatsApp Image 2022 02 17 at 5.26.41 PM मथुरा: सचिव सोनिका वर्मा ने किया राजकीय शिशु सदन का औचक निरीक्षण

सचिव सोनिका वर्मा ने किया राजकीय शिशु सदन का औचक निरीक्षण

गुरुवार को राजकीय शिशु सदन मथुरा का जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव सोनिका वर्मा ने औचक निरीक्षण किया। मथुरा के जिला अध्यक्ष राजीव भारती के निर्देश पर उन्होंने शिशु सदन का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान राजकीय शिशु सदन मथुरा के अधीक्षक राजेश कुमार और अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

WhatsApp Image 2022 02 17 at 5.26.42 PM 1 मथुरा: सचिव सोनिका वर्मा ने किया राजकीय शिशु सदन का औचक निरीक्षण

आज संस्था में 34 बच्चे रहते हैं- अधीक्षक

वहीं निरीक्षण के दौरान अधीक्षक ने बताया कि आज संस्था में 34 बच्चे रहते हैं। जिनमें से 7 बच्चे मानसिक रूप से अस्वस्थ हैं। सुबह बच्चों को नाश्ते में दलिया, दूध और दोपहर के भोजन में रोटी, चावल, सावर, पापड़, सलाद दिया गया। शाम के नाश्ते में पकौड़े और दूध के साथ ही रात के खाने में रोटी सब्जी की व्यवस्था की गई है।

WhatsApp Image 2022 02 17 at 5.26.40 PM मथुरा: सचिव सोनिका वर्मा ने किया राजकीय शिशु सदन का औचक निरीक्षण

खेलते और पढ़ाई करते नजर आए बच्चे

निरीक्षण के दौरान राजकीय शिशु सदन के बाहर परिसर में कुछ बच्चे खेलते हुए और कुछ बच्चे शिक्षा कक्ष में पढ़ाई करते हुए नजर आए। अध्यापक हरवीर सिंह द्वारा बच्चों को हिन्दी और अंग्रेजी की शिक्षा दी जा रही थी। 5 बच्चे जिनकी उम्र 01 साल से कम है, अलग कक्ष में आराम करते पाये गये, जिनकी देखभाल 02 महिला कर्मचारियों द्वारा की जा रही थी। बच्चे काफी खुश नजर आ रहे थे। वहीं 29 जनवरी को डॉक्टरों की एक टीम ने सभी बच्चों और कर्मचारियों का कोविड टेस्ट किया था। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। वर्तमान में कोई भी बच्चा और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव नहीं है। निरीक्षण दौरान साफ-सफाई सामान्य पाई गई।

Related posts

ईश्वर की कृपा होने से पाप भी मिट जाते हैं: स्वामी मुक्तिनाथानंद

Aditya Mishra

यूएन ने भारतीय संसद में महिलाओं की भागीदारी पर पेश की रिपोर्ट

kumari ashu

अज्ञात बीमारी से क्षेत्र में हड़कंप, 2 की मौत सहित कई गंभीर

Rahul srivastava