featured देश

मेक इन इंडिया का बड़ा उदाहरण है कोच्चि मेट्रो- पीएम मोदी

etrp मेक इन इंडिया का बड़ा उदाहरण है कोच्चि मेट्रो- पीएम मोदी

शनिवार को पीएम मोदी ने कोच्चि मेट्रो रेल का उद्घाटन किया है। इर दौरान पीएम के साथ केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और मेट्रो मैन ई श्रीघरन उनके साथ रहे। यहां पीएम मोदी ने इस मेट्रो को उत्याधुनिक सुविधाओं से लैस बताया और कहा कि इस नई परियोजना के तहत भारत की तस्वीरें बदलने लगी हैं। वही इस मेट्रो में पहले यात्री के तौर पर पीएम मोदी ने सफर किया। और कोच्चि मेट्रो का अनुभव किया। यहां पीएम मोदी ने दक्षिणी नौसेना कमान के एयर टर्मिनल से पलारीवत्तोम स्टेशन तक मेट्रो की सवारी की। वही मेट्रो में सफर करते वक्त मेट्रो मैन ई श्रीधरन भी पीएम मोदी के साथ में रहे। यात्रा के दौरान ई श्रीधरन पीएम मोदी को परियोजना की जानकारियां दे रहे थे।

etrp मेक इन इंडिया का बड़ा उदाहरण है कोच्चि मेट्रो- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने मेट्रो मैन के और पलारीपवत्तोम मौजूद रहे। साथ ही इस दौरान उनके साथ सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू सहित कई लोग मौजूद रहे। वही केरल में मेट्रो परियोजना का शुभारंभ करते वक्त कोच्चि को मेट्रो के लिए बधाईयां दी। बता दें कि अरब सागर से व्यापार करने के लिए कोच्चि काफी अहर शहरों की श्रेणी में आता है। माना जाता है कि केरल में सबसे अधिक टूरिस्ट कोच्चि में ही आते हैं। इसे मद्देनजर रखते हुए यहां मेट्रो की सुविधा को जरूरी माना जा रहा है। इस दौरान पीएम मोदी का कहना है कि जनता के हित के लिए राज्य और केंद्र सरकार मिलकर काम कर रही है।

in metor मेक इन इंडिया का बड़ा उदाहरण है कोच्चि मेट्रो- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने मेक इन इंडिया विजन का एक बड़ा उदाहरण कोच्चि मेट्रो को बताया है। पीएण मोदी ने बताया की इस परियोजना में लगा 70 प्रतिशत सामान इंडिया में ही बनाया गया है। पीएम ने कहा कि कोच्चि मेट्रो सौर ऊर्जा को काफी बढ़ावा देती है। पीएम का मानना है कि पिछले तीन साल में सरकार द्वारा किए गए कामों में काफी तेजी आई है। वही उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने मेट्रो की सवारी भी की जिसमें उनके साथ मुख्यमंत्री और मेट्रो मैन समेत कुछ लोग थे।

Related posts

मध्य प्रदेश में लोगों ने किया कोरोना स्क्रिनिंग टीम पर हमला, डॉक्टरों को खदेड़ कर भगाया 

Rani Naqvi

Share Market Today: शेयर बाजार की फ्लैट शुरूआत, सेंसेक्स और निफ्टी में मामूली बढ़त

Rahul

सीएम नीतीश की अध्यक्षता में खत्म हुई बिहार कैबिनेट की बैठक, लिए गए बड़े फैसले

Pradeep sharma