featured देश

23 जून को होगा NDA प्रत्याशी का ऐलान

pm modi 7 23 जून को होगा NDA प्रत्याशी का ऐलान

भारत ने नए राष्ट्रपति का चुनाव अब जल्द ही होने वाला है इसके लिए प्रक्रिया बुधवार से औपचारिक तौर पर शुरू हो गई है। हालांकि राजनीतिक दल अभी तक अपने उम्मीदवारों के नाम तय नहीं कर पाई है। ऐसे में बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक बुधवार को इस मुद्दे को लेकर हुई और परिणाम यह निकल कर आया कि बीजेपी अपने राष्ट्रपति उम्मीदवार को घोषणा करेगी। इस बैठक का नतीजा निकल कर यह आया की बीजेपी अपने एनडीए के उम्मीदवार को नाम 23 जून को करेगी।

pm modi 7 23 जून को होगा NDA प्रत्याशी का ऐलान

वही विपक्षी दल भी अपनी तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। और राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षियों ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। जिसके लिए यूपीए में भी इसपर फैसला निकालने के लिए बुधवार को एक मीटिंग का गठन किया है। राष्ट्रपति के नाम को लेकर पीएम मोदी को राजनाथ सिंह, वेंकैया नायडू और अरूण जेटली ने जानकारी दी है। पीएम मोदी को इन्होंने बताया कि 17 पार्टियां राष्ट्रपति चुनाव के लिए उनके पक्ष में हैं। बता दें कि 25 जून को पीएम मोदी अपनी अमेरिका यात्रा के लिए रवाना होने वाले हैं ऐसे में 23 जून को बीजेपी अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान करेगाी।

वही निर्वाचन आयोग ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी अधिसूचना जारी कर दी है। बताते चलें कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राजग की ओर से राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के नाम पर घटक दलों में सहमति बनाने के लिए एक तीन सदस्यीय कमेटी बनाई थी। जिसमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह, शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू और वित्त मंत्री अरूण जेटली इस कमेटी के सदस्य हैं।

Related posts

BHU विवाद: 10 छात्रों को भेजा नोटिस, 3 दिन में देना होगा लिखित बयान

Pradeep sharma

हारे हुए प्रत्याशियों पर बीजेपी ने दोबारा लगाया दांव

kumari ashu

श्री राम लला मंदिर का नक्शा अयोद्धा विकास प्राधिकरण ने किया पास

Trinath Mishra