featured मध्यप्रदेश राज्य

मंदसौर के किसानों के परिवारों को एक करोड़ का मुआवजा देगी शिवराज सरकार

gjhk मंदसौर के किसानों के परिवारों को एक करोड़ का मुआवजा देगी शिवराज सरकार

मध्यप्रदेश। मंदसौर हिंसा में मारे गए किसानों को माध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनके परिवार वालों को मुआवजा देने का फैसला किया है। शिवराज ने मृतकों के परिवार को एक-एक करोड़ रूपये देना का ऐलान किया है। वहीं जो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं उन्हें 5 लाख देने का ऐलान किया है। मृतक किसानों के परिवारों में से एक सदस्य को नौकरी भी दी जाएगी। शिवराज ने मंदसौर की घटना को दुखद बताते हुए ट्वीट किया और कहा कि सरकार सभी घायलों के इलाज की जिम्मेदारी उठाएगी। साथ ही शिवराज ने किसानों से अपील की है कि वो धैर्य बनाए रखे और किसी के बहकावे में न आए।

gjhk मंदसौर के किसानों के परिवारों को एक करोड़ का मुआवजा देगी शिवराज सरकार

बता दें कि सीएम ने किसानों की सभी वाजिब मांगे पूरी करने का वादा किया है। शिवराज का कहना है कि हमारी सरकार हमेशा किसानों के साथ खड़ी है हमारी सरकार किसानों की सरकार है। शिवराज ने हिंसा का आरोप कांग्रेस पर लगाया है। चौहान ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से किसानों पर राजनीति करती आई है।

मंदसौर में पिछले 11 दिनों से किसानों ने प्रदर्शन किया हुआ है। बीते मंगलवार को प्रदर्शन के दौरान हुई फायरिंग में पांच किसानों की मौत हो गई थी। कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सपा ने मृतकों के परिवार वालों को दो लाख की मदद देने की घोषणा की है। मंदसौर की घटना के बारे में कहा कि ये घटना किसी काले दिन से कम नहीं है। वहीं खबर है कि राहुल गांधी दो दिन में पीड़ितो के परिवार वालों से मिलेंगे। मध्य प्रदेश ने सारी घटना का जिम्मेदार कांग्रेस को बताया है। क्योंकि माध्य प्रदेश सरकार ने घटना की पूरी रिपोर्ट राहुल गांधी को दी थी।

Related posts

नीट मामला: अध्यादेश पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने किए हस्ताक्षर

bharatkhabar

जम्मू में राष्ट्रपति शासन लगाने की अवधि बढ़ाने के प्रस्ताव पर कई पार्टियों का समर्थन

bharatkhabar

गन कल्चर के खिलाफ वॉशिंगटन की सड़कों पर निकले सैकड़ों लोग

lucknow bureua