featured देश

सलमान-शाहरूख के करीबी कांग्रेस के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी के ठिकानों पर ED का छापा

BABA सलमान-शाहरूख के करीबी कांग्रेस के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी के ठिकानों पर ED का छापा

मुंबई। मुंबई में कांग्रेस के विधायक और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी और उनके सहयोगियों के 6 ठिकानों पर सौ करोड़ से ज्यादा के घोटालों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की। बाबा सिद्दीकी बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और सलमान खान के करीबी हैं। एक इफ्तार में पार्टी में दोनों खान के साथ उनकी तस्वीर काफी वायरल हुई थी। जिसके बाद से वो चर्चा में आ आए।

BABA सलमान-शाहरूख के करीबी कांग्रेस के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी के ठिकानों पर ED का छापा

बता दें कि 2013 में बाबा सिद्दीकी के कहने पर सलमान मेहमानों से मिलने पहुंचे और उस मेज पर जा पहुंचे जहां शाहरुख खान बैठे थे। शाहरुख के ठीक पीछे सलमान आ खड़े हुए और उन्होंने पहल करते हुए शाहरुख के कंधे पर हाथ रख दिया था। शाहरुख पीछे पलटे और सलमान को देख उठ खड़े हुए। अचानक दोनों गले मिले। दोनों ने खड़े रहकर लगभग तीन मिनट बात की। वहीं, पिछले साल हुई इफ्तार पार्टी में सलमान की बहन अर्पिता और बहनोई आयुष शर्मा, एक्ट्रेस नगमा, हेलेन, रश्मि देसाई भी मौजूद थी।

बताया जाता है कि बांद्रा इलाके में स्लम को डेवलप करने के नाम पर सौ करोड़ रुपये से ज्यादा की गड़बड़ी हुई हैष जिसका आरोप बाबा सिद्दीकी पर लगा है प्रवर्तन निदेशालय ने इसी रकम को लेकर हुई हेरफेर का पता करने के लिए ये छापेमारी की है। तकरीबन आधा दर्जन ठिकानों पर ये छापेमारी की कार्रवाई हुई। बाबा सिद्दीकी के साथ ही उनके करीबी बिल्डर रफीक मकबूल कुरैशी के ठिकानों पर भी छापे मारे गए हैं। नियम के मुताबिक बांद्रा इलाके के स्लम में यदि किसी को कोई प्लॉट डेवलप करना होता है तो उसका एक हिस्सा स्लम के लोगों को बनाकर देना होता है। आरोप है कि इस स्कीम में फर्जी दस्तावेजों के जरिए घोटाला किया गया।

Related posts

भाजपा युवा मोर्चा अवध की क्षेत्रीय कार्यकारिणी घोषित

Shailendra Singh

भारत और कोरिया गणराज्‍य के 2 मंत्रालयों के बीच सहमति पत्र पर हस्‍ताक्षर किए गए

mahesh yadav

छुट्टी के लिए बच्चों की चढ़ रही है बलि……क्या है वजह????

Vijay Shrer