featured

EVMs में गड़बड़ी साबित करने का मौका देगा चुनाव आयोग

MVM EVMs में गड़बड़ी साबित करने का मौका देगा चुनाव आयोग

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने ईवीएम में गड़बड़ियों के आरोपों पर ऑल पार्टी मीटिंग की। चीफ इलेक्शन कमिश्नर नसीम जैदी ने कहा कि ये साबित करने का मौका सभी पार्टियों को दिया जाएगा कि हालिया चुनावों में इस्तेमाल की गई ईवीएम टेम्पर हुई थीं। इस मीटिंग में 7 नेशनल और 49 स्टेट लेवल पार्टियां शामिल हुईं। इस दौरान आयोग के एक अफसर ने ईवीएम के सिक्युरिटी फीचर्स को लेकर एक प्रेजेंटेशन दिया।

MVM EVMs में गड़बड़ी साबित करने का मौका देगा चुनाव आयोग

बता दें कि EC की मीटिंग में मौजूद आप नेता मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया कि EC ने हैकाथन के प्रपोजल को नामंजूर कर दिया है। सिसोदिया ने कहा कि EC ने सिर्फ पार्टियों को ये चैलेंज दिया है कि वो ये साबित करके दिखाएं कि पिछले असेंबली इलेक्शंस के दौरान जो ईवीएम इस्तेमाल की गईं थीं, वो टेम्पर्ड थीं। हालांकि, सिसोदिया के दावों पर EC की तरफ से फिलहाल, कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

वहीं आप एमएलए सौरभ भारद्वाज मीटिंग में मौजूद नहीं थे। लेकिन मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि “EC ने ईवीएम पर पार्टियों के बढ़ते डर पर कोई नई बात शेयर नहीं की है। मीटिंग के दौरान ‘हैकिंग’ डेफिनेशन पर भी बहस हुई। वो हमें ईवीएम तक जाने नहीं दे रहे और फिर चैलेंज करते हैं कि हम हैकिंग के दावों को साबित करें। EC बहुत स्मार्ट है।

Related posts

बैरक तोड़ आठ कैदी फरार, थर-थर कांप रही उत्तराखण्ड पुलिस

Trinath Mishra

18 महीने में 200 करोड़ वैक्सीन की डोज, लगाया ‘दोहरा शतक’

Rahul

श्वेता तिवारी और बेटी पलक तिवारी की हॉट अंदाज में तस्वीरें हुई वायरल

Samar Khan