Breaking News featured देश

दिग्विजय से छिना गोवा और कर्नाटक का प्रभारी पद, बोले फिर भी हूं खुश

digvijay singh दिग्विजय से छिना गोवा और कर्नाटक का प्रभारी पद, बोले फिर भी हूं खुश

नई दिल्ली। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद कांग्रेस पंजाब के सिवा कही और अपनी सरकार बनाने में नाकाम रही है। लेकिन शनिवार (29-4-17) को हुई कांग्रेस की बैठक में उठापटक का सिलसिला चलता रहा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को गोवा और कर्नाटक के प्रभारी पद से हटा दिया गया।

digvijay singh दिग्विजय से छिना गोवा और कर्नाटक का प्रभारी पद, बोले फिर भी हूं खुश

कांग्रेस पार्टी का ये कदम कहीं ना कहीं इस बात की ओर इशारा करता है कि पार्टी दिग्विजय को ही गोवा में सरकार ना बनने की असली वजह मानती है। साथ ही अगले साल होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनावों की बिसात अभी से बिछाना शुरु कर दी है। लेकिन पार्टी में पद थोड़ा कम होने के दिग्विजय ने ट्वीट करते हुए लिखा, मैं कांग्रेस पार्टी और नेहरू-गांधी परिवार का वफादार हूं। मैं पार्टी में आज जो कुछ भी हूं, वह सबके उन्हीं की वजह से है।

आगे लिखा, मैं इस बात से बेहद शुश हूं कि आखिरकार यह नई टीम राहुल द्वारा चुनी गई है। गोवा और कर्नाटक में कांग्रेस नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ काम करते हुए मुझे बहुत मजा आया। उन सबके सहयोग के लिए मैं उनका आभारी हूं।

 


पांचों राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के बाद अटकलों का बाजार काफी गर्म था और ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी जल्द ही कोई बड़ा फेरबदल कर सकती है। इस फेरबदल की शुरुआत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एआईसी सचिव ए चेला कुमार को गोवा का प्रभारी का पद दिया तो वहीं केसी वेणुगोपाल को कर्नाटक का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया गया।

Shipra दिग्विजय से छिना गोवा और कर्नाटक का प्रभारी पद, बोले फिर भी हूं खुश (शिप्रा सक्सेना)

Related posts

कांग्रेस ने ‘स्थापना दिवस’ पर आजादी की जंग लड़ने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को किया याद

mahesh yadav

फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से पीएम मोदी ने की मुलाकात

Rani Naqvi

पेट्रोल-डीजल की कीमत में एक बार फिर आया उछाल, पेट्रोल 25 और डीजल 30 पैसे हुआ महंगा

Neetu Rajbhar