featured देश

कोर्ट परिसर में कहा तलाक, तलाक, तलाक और युवक फरार

tripal talaq कोर्ट परिसर में कहा तलाक, तलाक, तलाक और युवक फरार

नई दिल्ली। भारत में तीन तलाक को लेकर चल रही बहस के बीच राजनेता से लेकर मुस्लिम धर्मगुरू हर कोई महिलाओं के अधिकारों को लेकर चर्चा कर रहा है। एक तरह राजनेता और धर्मगुरू बात कर रहे हैं तो दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट इस मामले को गंभीरता से ले रहा है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में तीन तलाक का ऐसा मामला सामने आया है जिसके सुनने के बाद हर कोई हैरान है।

tripal talaq कोर्ट परिसर में कहा तलाक, तलाक, तलाक और युवक फरार

दरअसल सोमवार को जिले की अदालत परिसर में पत्नी को तीन बार तलाक कहा और फरार हो गया। बताया जा रहा है कि जिस शख्स ने ऐसा किया है उसकी एक डेढ़ साल की बेटी है। पति के कोर्ट परिसर में तीन बार तलाक कहकर फरार होते ही पत्नी बेहोश हो गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फैजाबाद के गोंडा की एक दीवानी परिसर स्थित परिवार न्यायालय में गुजारा भत्ते से जुड़ मामले की पेशी के दौरान ही पति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया और फरार हो गया। युवक के पत्नी को छोड़कर भागते ही उसकी डेढ़ साल की बेटी का रो-रोकर बुरा हाल है।

पीड़ित महिला का कहना है कि उसकी शादी 2017 में 8 नवंबर को हुई थी। निकाह के कुछ बाद ही उसके पति ने उसे घर से पैसा लाने के लिए मजबूर करने लगा। युवती का ये भी कहना है कि निकाह के कुछ दिन बाद ही बाइक, सोने की चेन, नकदी समेत कई चीजों की मांग की लेकिन मांग पूरी ना हो सकी। जिसके बाद युवक ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया।

युवती ने ये भी बताया कि साल 2015 में उसने पति समेत 6 लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया और गुजारे भत्ते की अर्जी दी थी। इसी मामले की पेशी के दौरान महफूज ने अपनी पत्नी को तलाक दिया।

Related posts

मैक्स अस्पताल ने उजाड़ी मां की कोख, अस्पताल पर ताला चाहती है मां

Vijay Shrer

69000 शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थियों ने फिर किया सतीश चंद्र द्विवेदी के आवास का घेराव, की नारेबाजी

Shailendra Singh

कई बार सामने पड़ने पर पीएम मोदी- इमरान खान ने किया अभिवादन, लेकिन कोई वार्ता नहीं

bharatkhabar