September 26, 2022 4:12 pm
Breaking News featured यूपी

69000 शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थियों ने फिर किया सतीश चंद्र द्विवेदी के आवास का घेराव, की नारेबाजी

69000 शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थियों ने फिर किया सतीश चंद्र द्विवेदी के आवास का घेराव, की नारेबाजी

लखनऊ: 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में 22000 सीटों को जोड़ने की मांग को लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों ने गुरुवार को एक बार फिर बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी के आवास का घेराव किया। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे अभ्यर्थियों ने ‘22 हज़ार सीटें हमारी हैं’ और ‘योगीजी हम योग्य हैं’ का नारा लगाया।

मंत्री के आवास का घेराव करने पहुंचे अभ्यर्थियों का कहना है कि हम पिछले 21 जून से अपने घरों से दूर लखनऊ में पड़े हुए हैं, मंत्री और अधिकारियों के दरवाज़े पर जा-जा कर थक चुके हैं। हर तरफ से हमें निराशा ही हाथ लगी है। हमारे कुछ साथी 15 अगस्त से आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं, कुछ साथी जमीन से लगभग 200 फीट ऊपर पानी की टंकी पर चढ़े हुए हैं। पुलिस प्रशासन हमें धमका रहा है। हम भी इस देश के नागरिक हैं और हम अपनी योग्यता साबित कर चुके हैं। बावजूद इसकेहमारी मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

अभ्यर्थियों का कहना है कि हमने योगीजी को वोट दिया, उन्हें मुख्यमंत्री बनाया और अब वे हमारी मांगों से मुंह फेर ले रहे हैं। भाजपा राज में हमारे अधिकारों का हनन हो रहा है। अभ्यर्थियों का कहना है कि जब हमने वोट दिया था तो ये नहीं सोचा था कि हमारे साथ इतना बड़ा अन्याय होगा।

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर पहुंचे अभ्यर्थियों से मिलने

बता दें कि पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर आज SCERT कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने मिलने पहुंचे थे। अमिताभ ठाकुर पानी की टंकी पर चढ़कर उन अभ्यर्थियों से भी बातचीत की जो कई दिनों से ऊपर बैठे हैं। साथ ही उन्होंने अभ्यर्थियों की समस्याएं भी सुनी और हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया।                

Related posts

अल्मोड़ा में 8 जनवरी को चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी प्रियंका गांधी

Neetu Rajbhar

अन्तत: जिंदगी से हार गए मनोहर पार्रिकर, शाम को ली अंतिम सांस, राष्ट्रपति-पीएम ने जताया दु:ख

bharatkhabar

2009 के बाद पहली बार उत्तर कोरिया ने जापान के ऊपर से दागी मिसाइल

Rani Naqvi