featured Breaking News देश

बीसीसीआई के सबसे युवा अध्यक्ष बने अनुराग ठाकुर

Anurag Thakur 01 बीसीसीआई के सबसे युवा अध्यक्ष बने अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनुराग ठाकुर के रूप में बीसीसीआई को अपना नया अध्यक्ष मिल गया है। शशांक मनोहर के इस्तीफे के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष का पद खाली हुआ था। अनुराग सबसे कम उम्र के बीसीसीआई अध्यक्ष बने हैं।

ठाकुर के साथ एकजुटता दिखाने के लिए सभी छह ईकाइयों ( कैब, असम क्रिकेट संघ, त्रिपुरा क्रिकेट संघ, एनसीसी और झारखंड क्रिकेट संघ) ने उनके नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किए । नियमत: सिर्फ एक ईकाई को अध्यक्ष पद के दावेदार को नामित करना था। अनुराग ठाकुर वर्ष 2017 तक बीसीसीआई के अध्यक्ष रहेंगे।

अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के मौजूदा अध्यक्ष हैं। 25 साल की उम्र में अनुराग हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सबसे कम उम्र के अध्यक्ष बने। केंद्रीय मंत्री और पूर्व भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने उन्हें अखिल भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष नियुक्त किया था। 24 अक्टूबर 1974 को हिमाचल के हमीरपुर में पैदा हुए अनुराग ठाकुर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के बेटे हैं. बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर 2009 के उपचुनाव और 2014 के आम चुनावों में हमीरपुर से लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए.

Related posts

मसूरी के प्राकृतिक सौंदर्य से अभिभूत हुए तिब्बत के प्रधानमंत्री, तिब्बती के शरणार्थियों से जाना हाल

Rani Naqvi

80% लोगों की इस साल सैलरी हो जाएगी कम ? जानिए क्या कहता है सर्वे

pratiyush chaubey

मौसम विभाग ने 22 राज्यों में जताई भारी बारिश की आंशका  

mahesh yadav