बिज़नेस

अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोग्राम से जुड़ेंगे निजी रीयल इस्टेट डेवलेपर्स

busi अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोग्राम से जुड़ेंगे निजी रीयल इस्टेट डेवलेपर्स

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री कार्यालय में शनिवार को एक बैठक काआयोजन किया गया जिसमें सरकार की योजना ”2022 तक सभी को आवास” में निजी रियल स्टेट डेवलपर्स को भी जोड़ने पर बातचीत हुई। इस बैठक का मुख्य मुद्दा योजना में आ रही परेशानियों को दूर करके इसे सुनियोजित ढंग से चलाना था।

busi अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोग्राम से जुड़ेंगे निजी रीयल इस्टेट डेवलेपर्स

यह बैठक प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा ने बुलाई थी। सूत्रों की मानें तो ये बैठक तकरीबन 2 घंटे तक चली, जिसमें चर्चा के कई मुद्दे शामिल थे। सस्ते आवासों पर ब्याज सब्सिडी के लाभ संभावित गृह खरीददारों तक जल्द से जल्द कैसे पहुंचे। इस योजना का लाभ मध्यम वर्ग तक पहुंचाने और समय सीमा के अंदर ही इस योजना को सही रूप देने पर विचार किया गया।

करीब दो महीने पहले शहरी विकास और आवास तथा शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने कहा था कि किफायती आवासीय योजनाओं में कोई प्रस्ताव  निजी बिल्डर की ओर से न मिलने के कारण वो काफी निराश हैं, और इसके पीछे के कारणों को जानना बहुत जरूरी है। बैठक में रीयल इस्टेट डेवलेपर्स की ओर से सीआरईडीएआइ और एनएआरईडीसीओ जैसे दो संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे। इसके अलावा बैठक में टाटा हाउसिंग के अधिकारी भी उपस्थित थे।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए साल की पूर्व संध्या को देश को संबोधित करते हुए कहा था कि इस योजना के तहत ग्रामीण इलाकों में गरीबों के लिए 33 फीसदी ज्यादा घरों का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा, शहरी इलाको में 9 लाख और 12 लाख रुपए तक के होम लोन पर केवल 4 फीसदी और 3 फीसदी ब्यारज सब्सिडी दी जाएगी।

Related posts

Share Market Today: भारतीय शेयर बाजार में बढ़त, सेंसेक्स में 100 अंक का उछाल, निफ्टी 18500 अंक के पार

Rahul

आने वाले सप्ताह में निवेशकों की नजर पर होगा वैश्विक बाजार

shipra saxena

Share Market Today: शेयर बाजार में आज खुलते ही तेजी, सेंसेक्स 266 अंकों की बढ़त, निफ्टी 15,900 के पार

Rahul