featured देश

कुछ देर हुई बारिश ने बदला दिल्ली एनसीआर का मिजाज

rain 1 1 कुछ देर हुई बारिश ने बदला दिल्ली एनसीआर का मिजाज

नई दिल्ली। जहां कल कश्मीर सफेद चादर से ढक गया तो वहीं आज सुबह से ही दिल्ली एनसीआर के मौसम में बदलाव देखा जा रहा था। और दोपहर बाद बादलों की गरज के साथ बारिश ने यहां का मौसम सुहाना कर दिया है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 2 दिनों में हल्की बूंदाबांदी फिर से हो सकती है।

rain 1 1 कुछ देर हुई बारिश ने बदला दिल्ली एनसीआर का मिजाज

बारिश से बदला दिल्ली एनसीआर का मिजाज:-

अगर मौसम के मिजाज की बात करें तो सुबह से ही ठंडी हवा के साथ बारिश होने के आसार दिखाई दे रहे थे और करीबन चार बजे के आस पास दिल्ली एनसीआर में मौसम ने पूरी तरह करवट ले ली और गरज के साथ बारिश शुरू हो गई। हालांकि बारिश ज्यादा देर नहीं हुई लेकिन इतनी देर में ही दिल्ली के कई स्थानों पर ओले गिरने की बात भी कही जा रही है। दिल्ली का अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस कम रहा। इस बूंदाबांदी से ऐसे कयास लागाए जा रहे है कि होली पर मौसम थोड़ा ठंडा जरुर रह सकता है।

rain 1 कुछ देर हुई बारिश ने बदला दिल्ली एनसीआर का मिजाज

कहीं बर्फ तो कहीं बारिश से लौट सकती है ठंड:-

वहीं मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार कैस्पियन सागर से लगातार उठ रहे चक्रवात और पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में यह बदलाव हुआ है। यही वजह है की दिल्ली में बारिश हुई और आसपास के मैदानी इलाकों में बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है। अगर पहाड़ी इलाकों की बात करें तो जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में जबरदस्त बर्फबारी ने मौसम का मिजाज बदल कर रख दिया है। पटनीटॉप, उधमपुर में ताजा बर्फबारी से नजारा और भी खूबसूरत हो गया है। यहां के पेड़ बर्फ की मोटी चादरों से ढक गए हैं।

snowfall1 2 कुछ देर हुई बारिश ने बदला दिल्ली एनसीआर का मिजाज

Related posts

भारत और इंग्लैंड के बीच किसका पलड़ा भारी, शाम 7 बजे से दूसरा मुकाबला

Aditya Mishra

कर्ज माफी चुनाव जीतने का पूराना फार्मुला, सबसे पहले पूर्व पीएम वीपी सिंह ने कि थी कर्जमाफी

Rani Naqvi

BSEB 10th Class Answer Sheet: बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा की आंसर शीट जारी, जानिए कब आएगा रिजल्ट

Neetu Rajbhar