featured देश

जवान मैथ्यू की मौत का राज खोलेगी उनकी लिखी डायरी

jawan जवान मैथ्यू की मौत का राज खोलेगी उनकी लिखी डायरी

मुंबई। वीडियो से लाइमलाइट में आए सेना के जवान की गुत्थी जल्द ही सुलझ सकती है और इस सस्पेंस को सुलझाने में उनकी लिखी हुई डायरी ही मदद करेगी। जिसमें लिखा है कि ”कोर्ट मार्शल से बेहतर तो मर जाना है”। फिलहाल इस डायरी में लिखी हुई बातों को सुसाइड नोट की तरह माना जा रहा है। मैथ्यू ने इसमें अपनी पत्नी और परिवार से भी माफी मांगी है।

jawan जवान मैथ्यू की मौत का राज खोलेगी उनकी लिखी डायरी

शव के पास मिली थी डायरी:-

बताया जा रहा है कि जवान की डायरी शव के पास मिली है। वीडियो के सामने आने के बाद 25 फरवरी से जवान देवलाली के आर्टिलरी सेंटर से लापता था। और कुछ दिन बाद उसका शव नासिक में देवलाली छावनी के खाली पड़े बैरक में एक कमरे की छत से लटका हुा मिला। पुलिस के मुताबिक जब पुलिस को इस बात की जानकारी मिली और वो मौके पर पहुंची तब तक जवान का शव काफी सड़ चुका था। जिससे ऐसा अंदेशा जताया जा रहा था कि उसकी मौत लगभग तीन दिन पहले से ही चुकी है। फिलहाल सूबेदार गोपाल सिंह की शिकायत पर दुर्घटना से मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है।

वीडियो से सुर्खियों में आए मैथ्यू:-

मैथ्यू केरल जिले के एझुकोन का रहने वाले हैं। उनका कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया था जिसमें उन्होंने चेहरे को कपड़े से ढककर ये दिखाया था कि सेना में जवान के साथ किस तरह का बर्ताव किया जाता है। जिसमें कुत्ते को टहलाना और बच्चों को स्कूल ले जाना शामिल है। इस स्टिंग ऑपरेशन के सामने आ जाने के बाद सेना की ब्रिटिशकालीन सहायक प्रणाली की खास आलोचना हुई।

हालांकि मैथ्यू ने दावा किया था कि उसने ये सारी बाते एक मीजिडाकर्मी को आश्वासन के साथ बताई थी कि उन्हें रिकार्ड नहीं किया जाए और इस वीडियो के सामने आने के बाद उन्हें गहरा धक्का लगा है। इस वीडियो के सामने आने से जवान ने ये आशंका जताई थी कि उसकी नौकरी जा सकती है और उसे इसके परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। मैत्थू के परिवार के मुताबिक 25 फरवरी को उनसे आखिरी बार बात की थी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वो काफी डरा हुआ था।

Related posts

पेट्रोल दाम में 2 दिनों बाद मामूली गिरावट, डीजल स्थिर

Trinath Mishra

फतेहपुर में प्रधानमंत्री किसान सम्मान के लिए उमड़ रहे किसान

Shailendra Singh

ग्रेनेड़ हमला में छह घायल, आतंकी ठिकाना ध्चस्त

Rajesh Vidhyarthi