वाराणसी में आज लगेगा दिग्गजों का मेला

वारणसी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान के लिए आज वाराणसी में मेगा शो होने वाला है। एक तरफ वाराणसी में प्रधानमंत्री रोड शो करने वाले हैं वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन के नेता चुनौती देने के लिए आज डिंपल य़ादव के साथ मैदान में उतरने वाले हैं।

मोदी का कार्यक्रम

मोदी लोकसभा चुनाव की तरह वो इस बार भी जीत को दोहराना चाहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वांचल का किला फतह करने के लिए मोदी आज से तीन दिन तक वाराणसी का चप्पा-चप्पा छानने के साथ ही आसपास के जिलों में भी माहौल बनाएंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी वाराणसी में करीब सात किलोमीटर का मेगा शो करेंगे। बीएचयू गेट से शुरू होकर प्रधानमंत्री की यात्रा रविदास गेट लंका, अस्सी, भदैनी, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोदौलिया, बांस फाटक होते हुए ज्ञानवापी और फिर बाबा विश्वनाथ तक पहुंचेगी। बाबा के दर्शन के बाद पीएम चौक, नीचीबाग, मैदागिन, कोतवाली थाना, विश्वेश्वर गंज से गुजरात विद्या मंदिर होते हुए काल भैरव तक जाएंगे।


अखिलेश-राहुल-डिंपल भी मैदान में

प्रदेश में महागठबंधन करने के बाद राहुल और अखिलेश तो तमाम जगहों पर कई बार एक साथ रैलियों को संबोधित कर चुके हैं लेकिन आज पहली बार दोनों के साथ डिंपल यादव भी नजर आएंगी। महागठबंधन के ये तीनों नेता आज मोदी को टक्कर देने के लिए रोड शो करेंगे।

राहुल, अखिलेश और डिंपल का ये रोड शो करीब 9 किलोमीटर लंबा होगा। तीनों नेताओं के रोडशो की शुरुआत आंबेडकर चौराहे से होगी। फिर नदेसर, पानी टंकी चौकाघाट, दोषीपुरा, गोलगड्डा, पीली कोठी, मैदागिन,चौक, गौदोलिया से होते हुए ये रोड शो गिरजाघर चौराहे पर खत्म होगा।