featured Breaking News देश

बिहार में अज्ञात नक्सलियों ने हमला कर फूंके वाहन

Naxal Attack बिहार में अज्ञात नक्सलियों ने हमला कर फूंके वाहन

औरंगाबाद। बिहार के औरंगाबाद जिले के कसमा थाना क्षेत्र में हथियारबंद अज्ञात नक्सलियों ने गुरुवार देर रात एक सोलर कंपनी के आधार शिविर पर हमला कर दिया और 10 वाहनों तथा मशीनों को आग के हवाले कर फरार हो गए। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। कसमा के थाना प्रभारी नरोत्तम चन्द्र ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

Naxal Attack

उन्होंने बताया कि कि बख्शी बिगहा गांव में अल्फा सोलर कंपनी द्वारा सोलर स्टेशन का निर्माण किया जा रहा था। इसी क्रम में रात करीब 20-25 अज्ञात सशस्त्र नक्सलियों ने कंपनी के आधार शिविर पर हमला बोल दिया और वहां 10 वाहनों और मशीनों को आग के हवाले कर दिया।

उन्होंने बताया कि नक्सलियों के इस हमले में पांच ट्रैक्टर, दो जेसीबी मशीन तथा तीन मिक्सिंग मशीन पूरी तरह बर्बाद हो गए। नक्सलियों द्वारा कई अन्य वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया गया है।

नरोत्तम ने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हालांकि, पुलिस के एक अधिकारी ने इस घटना के पीछे लेवी (जबरन पैसा वसूली ) की आशंका व्यक्त की है।

पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर इस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

उल्लेखनीय है कि औरंगाबाद और गया जिले की सीमा पर डुमरी नाला के जंगली क्षेत्रों में दो दिन पूर्व नक्सलियों द्वारा किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 10 जवानों की मौत हो गई थी।

(आईएएनएस)

Related posts

फिर कोरोना की चपेट में आए उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, खुद को किया आइसोलेट

Saurabh

अवैध संपत्ति रखने वाले बाबू के ठिकानों पर आंध्रप्रेदश करप्शन ब्यूरो की छापेमारी, जाने कितनी संपत्ति मिली

Rani Naqvi

लखनऊ: संजय सिंह ने यूपी सरकार के इस मंत्री के खिलाफ दर्ज कराई FIR

Shailendra Singh