Breaking News featured देश

दिल्ली में बर्फीली हवाओं ने गिराया पारा, 5 साल का तोड़ा रिकार्ड

cold दिल्ली में बर्फीली हवाओं ने गिराया पारा, 5 साल का तोड़ा रिकार्ड

नई दिल्ली। कड़ाके की ठंड का कहर दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में जारी है। बर्फीली हवाओं से पारे में भारी गिरावट दर्ज की गई है बल्कि लोगों को ठिठुरने के लिए भी मजबूर कर दिया है। कुछ दिन पहले शिमला में जहां बर्फबारी का 26 साल का रिकार्ड टूटा है तो वहीं आज राजधानी दिल्ली में आज सदी का सबसे ठंडा दिन कहा जा रहा है। बुधवार की सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान चार डिग्री तक पहुंच गया।

cold दिल्ली में बर्फीली हवाओं ने गिराया पारा, 5 साल का तोड़ा रिकार्ड

अपनी सर्दी की वजह से मशहूर दिल्ली में शीतलहर का प्रकोप जारी है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि हड्डियों तक को गला देने वाली ठंड का कहर आने वाले दिनों में और बढ़ेगा। ठंड के कहर से ट्रेनो और उड़ानों पर भी काफी असर पड़ा है। जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली से जाने वाली 11 ट्रेनें रद्द कर दी गई तो 26 ट्रेन देरी से चल रही है और 7 के समय में बदलाव किया गया है।

cold winter दिल्ली में बर्फीली हवाओं ने गिराया पारा, 5 साल का तोड़ा रिकार्ड

पिछले हफ्ते हुई बारिश ने मौसम के मिजाज में काफी बदलाव देखा जा रहा है लेकिन आने वाले दिनों में बारिश के तो कोई आसार नहीं है लेकिन पारा 2 डिग्री तक गिरने की संभावना है जिसके चलते मौसम विभाग ने दिल्ली सहित हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ इलाकों को ठंडी हवाओं के कहर से बचने की हिदायत भी दी है।

Related posts

देवभूमि में थम गया चुनाव प्रचार, 15 फरवरी को होगा मतदान

shipra saxena

महाराष्ट्र: नासिक के पास बड़ा ट्रेन हादसा, जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, दो यात्री घायल

Rahul

हरिद्वार में दो दिवसीय उत्तराखंड औद्योगिक सम्मेलन का समापन

Trinath Mishra