वायरल

चढ़ गया प्यार का बुखार, तो इस मंदिर में उतारे

couple चढ़ गया प्यार का बुखार, तो इस मंदिर में उतारे

नई दिल्ली। आज की भागती-दौड़ती जिंदगी में लोगों के पास अपने दोस्तों से बात करने तक का समय नहीं है लेकिन गर्लफ्रेंड से मिलने के लिये तो कोई अपना ऑफिस भी दांव पर लगाने के लिये तैयार होता है। अमूनन सबकी प्यार की कहानी एक जैसी होती है कॉलेज में मिले प्यार परवान चढ़ा, फिर घरवालों से बात की कई केस में घरवाले शादी के लिये हामी भर देते हैं तो कई केस में घरवाले नहीं मानते है। आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे है जहां लोगों के सिर से प्यार का भूत उतारा जाता है। जी हां, उत्तरप्रदेश में स्थित इस मंदिर में कुछ ऐसा ही किया जाता है।

couple चढ़ गया प्यार का बुखार, तो इस मंदिर में उतारे

उत्तरप्रदेश के सहारनपुर में स्थित हनुमान मंदिर प्यार करने वालों के लिए एक ऐसी जगह है जहां पर प्यार का भूत उतारा जाता है लोग इस मंदिर में इश्क का बुखार उतारने के लिए आते है। जिन लड़कों और लड़कियों पर प्यार का बुखार चढ़ा होता है उनके परिजन अकसर इस मंदिर में लेकर उनको आते हैं जिन पर इश्क का खुमार सिर पर चढ़कर बोल रहा होता है।

couple 1 चढ़ गया प्यार का बुखार, तो इस मंदिर में उतारे

यहां पर अधिकतर लोग मंगलवार और शनिवार को आते हैं। हर शनिवार और मंगलवार को पूजा और अनुष्ठान के बाद मंदिर के पुजारी जिस किसी पर प्यार का बुखार चढ़ा होता है उसके परिजनों को इसे उतारने के लिये कुछ उपाय़ बताता है। गौरतलब है कि इस मंदिर का निर्माण 8 साल पहले राजस्थान के बालाजी की तर्ज पर तैयार किया गया है था, जिसके बाद इस मंदिर में देश-विदेश से लोग प्यार का बुखार उतारने के लिये आते हैं।

ये भी पढ़ेंः ऐसे घूरेंगे लड़कियों को तो मिलेगी लंबी उम्र

Related posts

जानिए कहां मुस्लिम छात्राएं कर रहीं कांवड़ियों की सेवा

bharatkhabar

शराब की एक बोतल ने ली 10 हजार सैनिकों की जान, ये है इतिहास की सबसे मूर्खतापूर्ण लड़ाई

Shailendra Singh

नोटबंदी से परेशान किसान ने करवा ली नसबंदी

Rahul srivastava