featured देश

कश्मीर मसले पर राजनाथ की विपक्ष के नेताओं से चर्चा

rajnath Singh कश्मीर मसले पर राजनाथ की विपक्ष के नेताओं से चर्चा

नई दिल्ली। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित कई नेताओं से मुलाकात कर जम्मू एवं कश्मीर के ताजा हालात पर चर्चा की। सेना के हाथों हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद घाटी में पिछले कई दिनों से हिंसक विरोध-प्रदर्शनों का दौर जारी है, जिसमें 23 लोगों की मौत हो चुकी है।

rajnath Singh

गृह मंत्रालय के एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, “गृह मंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला सहित कई नेताओं से कश्मीर मसले पर चर्चा की। गृह मंत्री ने ऐसा करते हुए कश्मीर घाटी में शांति कायम करने के उद्देश्य से सभी संबंधित पक्षों तक पहुंचने की कोशिश की है।”

गृह मंत्री ने सभी दलों से कश्मीर मसले पर ‘एक स्वर में आवाज उठाने’ की अपील की। शुक्रवार को वानी की मौत के बाद से ही कश्मीर घाटी में हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और लगातार तनाव की स्थिति बनी हुई है।

सूत्र ने बताया, “गृह मंत्री ने सभी नेताओं को कश्मीर की स्थिति से अवगत कराया और राज्य में शांति बहाल करने के उपायों पर विचार-विमर्श किया।”

शनिवार से कश्मीर घाटी में कर्फ्यू लागू है और प्रदर्शनकारियों तथा सुरक्षा बलों के बीच हुई हिंसक झड़पों में अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है।

(आईएएनएस)

Related posts

छेड़खानी के बाद ‘इच्छा’ का फेसबुक पर फूटा गुस्सा…जानें क्या कहा?

shipra saxena

सीएम योगी की अध्यक्षता में संम्पन्न हुई भाजपा संगठन की बैठक, चुनावों को लेकर तैयार की गई रणनीती

Ankit Tripathi

किलाउआ ज्वालामुखी हुआ बेहद उग्र, यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने जारी किया रेड अलर्ट

Aman Sharma