Breaking News featured देश

केजरीवाल ने पीएम मोदी पर लगाया रिश्ववत का आरोप, कहा हो जांच

kejriwal 2 केजरीवाल ने पीएम मोदी पर लगाया रिश्ववत का आरोप, कहा हो जांच

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच सर्वोच्च न्यायालय की देखरेख में कराने की मांग की। आम आदमी पार्टी नेता केजरीवाल ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने जिस तरह 1990 के दशक में किया था, उसी तरह जांच में बेदाग साबित होने तक मोदी से भी पद छोड़ने की मांग की।

kejriwal

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में एक जनसभा में कहा कि मोदी ने दो कॉरपोरेट घरानों से रिश्वत के रूप में तब बहुत बड़ी राशि ली जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे। इसके थोड़ी ही देर बाद केजरीवाल ने मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा , दिल्ली विधानसभा में इस वर्ष 15 नवंबर को इस घूसखोरी का खुलासा किया था। तब से वह देश भर में हर जनसभा में इस पर बात रखते आ रहे हैं। सर्वोच्च न्यायालय को इस मामले में स्वत: संज्ञान लेना चाहिए और एक एसआईटी का गठन करना चाहिए जिसे मोदी के खिलाफ लगे आरोपों की जांच करने का पूरा अधिकार हो।

केजरीवाल ने कुछ दस्तावेज दिखाए जिसे उन्होंने आयकर विभाग का बताया। इसमें चार भागों वाली मूल्यांकन रिपोर्ट भी शामिल थी। इसे दिखाते हुए केजरीवाल ने कहा कि इन कॉरपोरेट घरानों में से एक ने मोदी को 40 करोड़ रुपये किस्तों में दिए।

केजरीवाल ने दावा किया कि एक अन्य कॉरपोरेट घराने के परिसर से जब्त दस्तावेजों से पता चलता है कि मोदी को 25 करोड़ रुपये बतौर रिश्वत दिए गए। राहुल गांधी के गुजरात में दिए गए भाषण के बाद भाजपा ने मोदी पर लगाए गए आरोपों से इनकार किया है। पार्टी ने कहा है कि प्रधानमंत्री ‘गंगा के समान ही पवित्र’ हैं।

केजरीवाल ने राहुल गांधी को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को वह लंबे समय से उठा रहे हैं, अब राहुल गांधी के पास इसे उठाने के अलावा और कोई चारा नहीं था।

Related posts

बर्बरता बरतने के मामले में विदेश सचिव ने बासित को किया तलब

shipra saxena

Aaj Ka Panchang: जान‍िए 4 जुलाई 2022 दिन सोमवार का पंचांग और राहुकाल

Rahul

समाजवादी शिक्षक सभा का पहला राष्ट्रीय सम्मेलन 5 सितंबर को, ये है तैयारी

Shailendra Singh