featured क्राइम अलर्ट यूपी

अपहरण, हत्या का मामला : मुख्तार अंसारी को 10 और अफजाल को 4 साल की सजा

afzal ansari mukhtar ansari अपहरण, हत्या का मामला : मुख्तार अंसारी को 10 और अफजाल को 4 साल की सजा

माफिया मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर मामले में गाजीपुर की MP/MLA कोर्ट ने 10 साल और उनके भाई बसपा सांसद अफजाल को 4 साल की सजा सुनाई है। मुख्तार पर 5 लाख और अफजाल पर 1 लाख रुपए का जुर्माना कोर्ट ने लगाया है।

यह भी पढ़े

Corona Case In India: पिछले 24 घंटे में 7,171 नए कोरोना केस, डेली पॉजिटिविटी रेट 3.69 प्रतिशत

 

बांदा जेल में बंद मुख्तार की पेश वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई, जबकि अफजाल खुद कोर्ट पहुंचे थे। अफजाल अंसारी को दो साल से ज्यादा की सजा हुई है। ऐसे में उनकी संसद सदस्यता जाना तय है। शासकीय अधिवक्ता नीरज श्रीवास्तव ने इसकी पुष्टि की है।

 

अफजाल को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गाजीपुर जेल भेज दिया गया है। 30 दिन के अंदर फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील कर सकेंगे। गैंगस्टर एक्ट का ये मामला 2007 में कृष्णानंद राय की हत्या (2005) के दो साल बाद पुलिस ने दर्ज किया था। यह केस राय की हत्या के बाद हुई आगजनी, बवाल और कारोबारी नंद किशोर रुंगटा की अपहरण-हत्या को आधार बनाते हुए पुलिस ने मुख्तार और अफजाल पर दर्ज किया था।

afzal ansari mukhtar ansari अपहरण, हत्या का मामला : मुख्तार अंसारी को 10 और अफजाल को 4 साल की सजा

गैंगस्टर एक्ट के जिस मामले में कोर्ट ने मुख्तार को सजा सुनाई है। वह मामला 2007 का है। कृष्णानंद राय की हत्या (2005) के 2 साल बाद 22 नवंबर 2007 को गाजीपुर की मुहम्मदाबाद पुलिस ने गैंगस्टर (गिरोह बंद अधिनियम) के तहत केस दर्ज किया था।

इस केस में पुलिस ने कृष्णानंद राय की हत्या, उसके बाद हुई आगजनी-बवाल और कारोबारी नंद किशोर रुंगटा की अपहरण-हत्या को आधार बनाते हुए दर्ज किया था। हालांकि, कृष्णानंद राय और नंद किशोर रुंगटा की हत्या में दोनों भाई (मुख्तार-अफजाल) बरी हो चुके हैं।

Related posts

कोविड-19 प्रबंधन हेतु गठित टीम-09 को सीएम योगी ने जारी किए दिशा निर्देश

Neetu Rajbhar

बकरी चुराने पर दोस्त ने की दोस्त की हत्या, तीन आरोपी गिरफ्तार

mahesh yadav

एंटी रोमियो दल के एक्टिव होने से स्वयं को सुरक्षित महसूस कर रही हैं छात्राएं

Rahul srivastava