featured देश

हैट, टी-शर्ट और ट्राउजर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे बांदीपुर टाइगर रिजर्व

modi 1 हैट, टी-शर्ट और ट्राउजर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे बांदीपुर टाइगर रिजर्व

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रोजेक्ट टाइगर के 50 साल पूरे होने कार्यक्रम में शामिल होने मैसूर पहुंचे। हैट, टी-शर्ट और ट्राउजर में PM मोदी का लुक बदला हुआ है।

यह भी पढ़े

09 अप्रैल 2023 का राशिफल, जानें आज का पंचांग, तिथि और राहुकाल

वे बांदीपुर टाइगर रिजर्व में खुली जीप में भी घूमे। PM तमिलनाडु की सीमा से लगे मुदुमलई नेशनल पार्क जाएंगे और थेप्पाकडु एलिफेंट कैंप का भी दौरा करेंगे। इस एलिफेंट पार्क का मुख्य आकर्षण हाथी रघु है। ऑस्कर विनिंग फिल्म “द एलिफेंट व्हिस्परर्स” रघु और उसे पालनेवालों पर आधारित है। इसे बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म कैटेगिरी में ऑस्कर अवॉर्ड मिला है।

मोदी बांदीपुर में वे ‘प्रोजेक्ट टाइगर’ के 50 साल पूरे होने पर एक मेगा इवेंट में बाघों से जुड़े लेटेस्ट आंकड़े जारी करेंगे। अमृत काल के दौरान बाघों को बचाने के लिए सरकार के विजन और इंटरनेशनल बिग कैट्स एलायंस (IBCA) भी लॉन्च करेंगे। इस मौके पर स्मारक से जुड़ा एक सिक्का भी जारी किया जाएगा। बता दें कि, IBCA दुनिया की सात बिग कैट्स को बचाने और उनके संरक्षण का काम करेगा। इसके लिए उन देशों की मदद ली जाएगी जहां इस तरह की प्रजातियां पाई जाती हैं।

modi हैट, टी-शर्ट और ट्राउजर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे बांदीपुर टाइगर रिजर्व

PM मोदी चामराजनगर जिले में स्थित बांदीपुर टाइगर रिजर्व का दौरा करेंगे। जहां वे सुबह के समय टाइगर्स के कंजर्वेशन के लिए काम कर रहे फ्रंटलाइन फील्ड स्टाफ और स्वयं सहायता समूहों (SHG) के साथ बातचीत करेंगे। मोदी टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर्स से भी मिलेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री मुदुमलाई नेशनल पार्क में बने थेप्पाकडू हाथी शिविर का भी दौरा करेंगे और महावतों और ‘कावड़ियों’ से बातचीत करेंगे। इसी जगह पर ऑस्कर जीतने वाली डॉक्यूमेंट्री ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की शूटिंग हुई है।

Related posts

कटरा में महिला श्रद्धालु कोरोना पाज़ीटिव…

Rozy Ali

प्रधानमंत्री कावेरी प्रबंधन समिति जल्द गठित करें : एआईएडीएमके

Rahul srivastava

Aaj Ka Rashifal: 28 अगस्त को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जानें आज का राशिफल

Rahul