featured देश

अगूस्ता घोटालाः पूर्व वायुसेना प्रमुख को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

CBI अगूस्ता घोटालाः पूर्व वायुसेना प्रमुख को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। अगूस्ता घोटाले में शुक्रवार को सीबीआई ने पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्य़ागी को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी त्यागी के साथ सीबीआई ने संजीव त्यागी और गौतम खेतान को भी हिरासत में लिया है। वायुसेना प्रमुख को हिरासत में लेना एक बड़ी बात कही जा रही है।

cbi

तीनों लोगों को गिरफ्तार करते हुए सीबीआई ने कहा कि यह लोग बिना हिरासत में लिए सच नहीं बताएंगे। सीबीआई का यह भी कहना है कि पहले की गई पूछताछ में इन लोगों ने किसी भी तरह का खुलासा नहीं किया गया है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक सीबीआई अदालत के सामने इन लोगों को 14 दिनों की रिमांड पर लेने की बात कह सकती है।

क्या है मामला…

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत देश के तमाम वीवीआईपी लोगों के इस्तेमाल करने के लिए फरवरी 2010 में अगूस्ता वेस्टलैंड 101 हेलीकॉप्टरों का समझौता हुआ था। भारत सरकार और इटली की रक्षा कंपनी फिनमैकानिक के बीच हुआ था। प्रतिस्पर्धा में सिर्कोस्की एस-92 सुपरहॉक भी शामिल था, लेकिन अंतिम बाजी अगूस्ता वेस्टलैंड ने मारी थी। यह पूरा समझौता 3,546 करोड़ रुपए का था।

12 हेलीकॉप्टरों की सप्लाई में से 3 तो इटली से हो गई लेकिन बाकि बचे 9 हेलीकॉप्टरों की डिलीवरी पर रोक लग गई, जिसके बाद केंद्रीय रक्षा मंत्रालय ने इस सौदे की सीबीआई जांच के आदेश दिए। जांच रिपोर्ट आने के बाद इटली में फिनमैकानिका कंपनी के सीईओ को गिरफ्तार किया गया।

Related posts

विधायक सोमेंद्र तोमर ने टीकाकरण केंद्र का किया निरीक्षण, तीमारदारों को बांटे सैनिटाइजर-भोजन

pratiyush chaubey

Fuel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमत में फिर हुई बढ़ोतरी, अब तक ₹9.20 बढ़े दाम

Neetu Rajbhar

इथोपियन एयरलाइंस की क्रैश फ्लाइट में भारतीय परिवार के छ: की मौत

bharatkhabar