featured देश

गिरफ्तारी के बाद आतिशी और सौरभ भारद्वाज लेंगे सिसोदिया-जैन की जगह

arvind गिरफ्तारी के बाद आतिशी और सौरभ भारद्वाज लेंगे सिसोदिया-जैन की जगह

 

भ्रष्टाचार के मामले में इस्तीफा दे चुके दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की जगह केजरीवाल कैबिनेट मे दो नाम तय हो चुके हैं।

यह भी पढ़े

भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट: 109 रनों पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया

 

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने आतिशी मारलेना और सौरभ भारद्वाज का नाम LG के पास मंजूरी के लिए भेजा है। फिलहाल सिसोदिया और जैन के विभाग की जिम्मेदारी कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद के पास है। इससे पहले सौरभ भारद्वाज केजरीवाल की 49 दिन की पहली सरकार में ट्रांसपोर्ट मंत्री रह चुके हैं। आतिशी मार्लेना एजुकेशन सेक्टर में सिसोदिया की सलाहकार रही हैं।

pti02272023000244a 1677646423 गिरफ्तारी के बाद आतिशी और सौरभ भारद्वाज लेंगे सिसोदिया-जैन की जगह

आपको बता दें कि भ्रष्टाचार मामले में रविवार को मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी हुई थी। सोमवार को स्पेशल कोर्ट ने उन्हें CBI की रिमांड पर भेज दिया। इसके बाद सिसोदिया मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे। वहां भी उन्हें राहत नहीं मिली। इसके कुछ देर बाद ही उनका इस्तीफा आ गया। इधर, अरविंद केजरीवाल ने आज शाम 4 बजे पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई है।

arvind गिरफ्तारी के बाद आतिशी और सौरभ भारद्वाज लेंगे सिसोदिया-जैन की जगह

सिसोदिया को शराब नीति केस में CBI ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था, वहीं सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग केस में पिछले साल 30 मई से तिहाड़ जेल में बंद हैं। सिसोदिया केजरीवाल सरकार के सबसे ताकतवर मंत्री थे। उनके पास कुल 33 में से 18 विभाग थे। वहीं जैन के पास स्वास्थ्य, उद्योग समेत 7 मंत्रालयों की जिम्मेदारी थी। इन्हें बाद में सिसोदिया को सौंप दिया गया था।

Related posts

दिल्ली विधानसभा विशेष सत्र: मेट्रो किराए पर होगी चर्चा

Pradeep sharma

खतरा: अगले 20 सालों में फिर दिखेगा कुदरत का कहर, धरती होगी 1.5 डिग्री तक गर्म, जलवायु में होगा परिवर्तन

Rahul

पंजाब: कन्या स्कूल में नहीं पढ़ा सकेंगे 50 वर्ष से कम आयु के पुरुष शिक्षक

Breaking News