featured यूपी

UP News: योगी सरकार के गैर सरकारी मदरसों के सर्वेक्षण कराने के फैसला पर दिल्ली में हो रही है बैठक

download 4 1 UP News: योगी सरकार के गैर सरकारी मदरसों के सर्वेक्षण कराने के फैसला पर दिल्ली में हो रही है बैठक

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य के गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वेक्षण कराने का फैसला किया है। इसमें उनमें मौजूद मूलभूत सुविधाओं की स्थिति जांची जाएगी।

ये भी पढ़ें :-

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने PM मोदी से की मुलाकात, कई मुद्दों पर होगी बातचीत

योगी सरकार के इस फैसले की घोषणा राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने पिछले हफ्ते की थी। उनकी इस घोषणा का कई मुस्लिम नेताओं और राजनीतिक दलों ने विरोध किया था।

जमीयत-उलेमा-ए- हिंद ने आज दिल्ली में बुलाई बैठक
सरकार के इस एलान पर जमीयत-उलेमा-ए- हिंद ने आज दिल्ली में एक बैठक बुलाई है। यह बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में यूपी के बड़े मदरसों से जुड़े लोग शामिल हैं। यह बैठक जमीयत-उलेमा-ए- हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी ने बुलाई है।इस बैठक के लिए उत्तर प्रदेश में सरकारी मदद के बिना चलने वाले मदरसों से जुड़े लोगों को बुलाया गया है। इस बैठक में मदरसा संचालक सर्वेक्षण के सरकारी एलान के बाद की अपनी रणनीति बनाएंगे।

गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का 10 सितंबर तक गठित टीमें करेंगी सर्वे
प्रदेश के गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वे 10 सितंबर तक गठित टीमें करेंगी। इसमें संबंधित तहसील के उप जिलाधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी और जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी शामिल होंगे। यह टीम अपर जिलाधिकारी प्रशासन के निर्देशन में मदरसों का सर्वे कर अपर जिलाधिकारी प्रशासन के जरिए अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपेगी। यह सर्वे पांच अक्तूबर तक होना है। सर्वे टीमें 10 अक्तूबर तक अपनी रिपोर्ट देंगी और जिलाधिकारी 25 अक्तूबर तक सर्वे का डाटा और रिपोर्ट शासन को भेजेंगे।

Related posts

लखनऊ: सपा ने TWEET कर कहा साढ़े 4 साल से विकास कहां फरार

Shailendra Singh

मोदी जी के मंत्री बोले: भगवाकरण तो होगा, देश का भी और शिक्षा का भी (वीडियो)

bharatkhabar

नहीं थम रहा आवारा कुत्तों का आतंक, अब केरल में साइकिल सवार लड़के पर कुत्ते ने किया हमला, वीडियो हुआ वायरल

Rahul