featured क्राइम अलर्ट दुनिया देश

सलमान रुश्दी की हालत नाजुक, फ़िलहाल वेंटिलेटर पर, एक आंख जाने का ख़तरा

56 सलमान रुश्दी की हालत नाजुक, फ़िलहाल वेंटिलेटर पर, एक आंख जाने का ख़तरा

भारतीय मूल के ब्रिटिश-अमेरिकी लेखक सलमान रुश्दी पर पश्चिमी न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला हुआ है। न्यूयॉर्क स्टेट पुलिस के मुताबिक सुबह 11 बजे चौटाउक्वा इंस्टीटयूशन में हमलावर तेजी से मंच पर दौड़ा और सलमान रुश्दी और इंटरव्यूअर पर चाकू से हमला कर दिया। चाकू रुश्दी के गर्दन पर लगी और वह मंच पर ही गिर पड़े।

यह भी पढ़े

Aaj Ka Rashifal: 13 अगस्त को इन राशियों पर होगी शनिदेव की कृपा, जानें आज का राशिफल

 

न्यूयॉर्क में हुए जानलेवा हमला के बाद पिछले 12 घंटे से भारतीय मूल के ब्रिटिश-अमेरिकी लेखक सलमान रुश्दी वैंटिलेटर पर हैं। उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। रुश्दी के एजेंट एंड्रू यील ने बताया कि वे बिल्कुल बोल नहीं पा रहे हैं। एक आंख खो सकते हैं। उनके लिवर में भी गंभीर चोट लगी है। साथ ही हाथों की नसें भी कट गई हैं। शुक्रवार को रुश्दी पर एक लाइव प्रोग्राम के दौरान 24 साल के हादी मातर ने अटैक किया था।

56 सलमान रुश्दी की हालत नाजुक, फ़िलहाल वेंटिलेटर पर, एक आंख जाने का ख़तरा

मातर ने उनके गले पर चाकू से 10-15 पर बार हमला किया, जिसके बाद रुश्दी को एयर लिफ्ट करके एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल के एक डॉक्टर ने अमेरिकी मीडिया को बताया कि रुश्दी के गले और पेट पर चाकू के कई घाव थे। अभी उनकी सर्जरी की गई है।

123 11 सलमान रुश्दी की हालत नाजुक, फ़िलहाल वेंटिलेटर पर, एक आंख जाने का ख़तरा

‘द सैटेनिक वर्सेस’ के जापानी ट्रांसलेटर हितोशी इगाराशी की हत्या कर दी गई थी, जबकि इटैलियन ट्रांसलेटर और नॉर्वे के पब्लिशर पर भी हमले हुए। रुश्दी की तारीफ करने के लिए दक्षिण अफ्रीका में भारतीय मूल की महिला लेखक जैनब प्रिया पर भी जानलेवा हमले हुए थे। हमलावरों ने प्रिया के गर्दन पर चाकू रख दिया था। ईंट से चेहरे पर वार किया था।

456 2 सलमान रुश्दी की हालत नाजुक, फ़िलहाल वेंटिलेटर पर, एक आंख जाने का ख़तरा

पिछले साल एक इंटरव्यू में रुश्दी से जब पूछा गया कि उनकी जिंदगी अब कैसी चल रही है तो उन्होंने कहा था- जाने दीजिए, मुझे तो अपनी जिंदगी जीना ही है।

8798 सलमान रुश्दी की हालत नाजुक, फ़िलहाल वेंटिलेटर पर, एक आंख जाने का ख़तरा

Related posts

अयोध्या: भूमि पूजा हुई संपन्न, पीएम मोदी ने रखी राम मंदिर की नींव..

Rozy Ali

World Corona Update : दुनियाभर में कोरोना मामलों की संख्या हुई 22.52 करोड से अधिक

Neetu Rajbhar

तेज रफ्तार ट्रक ने आंदोलनकारी महिला किसानों को कुचला, तीन बुजुर्ग महिलाओ की मौत, तीन की हालत गंभीर

Rani Naqvi