Life Style Mobile लाइफस्टाइल वायरल वीडियो

12 साल की बच्ची के सिर पर सैंकड़ों जुएं, निकालने में लगे 9 घंटे !

123 4 12 साल की बच्ची के सिर पर सैंकड़ों जुएं, निकालने में लगे 9 घंटे !

इंसान को अपना शरीर साफ रखना बेहद जरूरी है। शरीर के हर हिस्से की सफाई बहुत जरूरी है ।

यह भी पढ़े

क्रिकेट के भगवान मास्टर ब्लास्टर का आज 49वां जन्मदिन, ऐसा रहा उनका अब तक का करिअर

 

ऐसे ही शरीर के अन्य भागों की तरह बालों की सफाई भी बेहद जरूरी है। नहीं तो आपके बालों में जुएं हो जाती हैं। आपने कई लोगों के सिर में भी जुएं देखी होंगी। मगर एक 12 साल की बच्ची के सिर पर जितनी जुएं थीं। उतनी आपने कभी नहीं देखी होंगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की 21 साल की रेशेल मारून एक हेयरड्रेसर हैं। वो लोगों के बालों का ट्रीटमेंट करती हैं और उन्हें खूबसूरत बनाती हैं। मगर हाल ही में उनके पास ट्रीटमेंट के लिए जो बच्ची आई, उसके बालों को देखकर रेशेल के होश उड़ गए। महिला ने बताया कि बच्ची के सिर पर कई जुओं ने सैंकड़ों अंडे दे दिए थे जो जुओं में तब्दील होते जा रहे थे।

देखें यह फ़ोटो

123 4 12 साल की बच्ची के सिर पर सैंकड़ों जुएं, निकालने में लगे 9 घंटे !

रिपोर्ट के मुताबिक रेशेल ने एक टिकटॉक वीडियो बनाया जिसमें उन्होंने बताया कि बच्ची विकलांग थी । जब बच्ची पहली बार आई तो उसके गर्दन, सिर और कपड़ों पर जुएं चल रही थीं। जबकि उसके कान के ऊपर जुओं के ढेरों अंडे भी थे। बच्ची के माता-पिता ने कहा कि घर में बालों को साफ करना उनके बस की बात नहीं थी, इस वजह से वो रेशेल के पास ले आए।

बाल साफ़ करने में लगे 9 घंटे

रेशेल ने 3 अलग-अलग अपॉइंटमेंट में बच्ची के बालों को साफ किया और हर बार उन्हें 3 घंटे तक लग जाते थे। धीरे-धीरे जुएं और फिर उनके अंडे भी साफ होते गए। पहले उन्हें लगा था कि बालों को शेव कर देना ही एक मात्र उपाय है मगर जब उन्हें लगा कि छोटी बच्ची के लिए उसके बाल काफी जरूरी हैं। तब उसने तय किया कि वो बाल शेव नहीं करेंगी।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी व्यूज मिल चुके हैं और लोग रेशेल की तारीफ कर रहे हैं जिन्होंने छोटी बच्ची को इस समस्या से छुटकारा दिलवाया।

Related posts

देखिए इस लड़के ने कैसे दिखाए अपने हुस्न के जलवे…

Anuradha Singh

अखिलेश को कल का लौंडा कहने वाले नरेश अग्रवाल के फिर बिगड़े बोल, कहा मैंने शराब बंटवाई है

bharatkhabar

शिक्षकों की कमी: राज्य सरकार प्रधानाध्यापकों को सौंपेगा संविदा शिक्षकों की भर्ती की जिम्मेदारी

Trinath Mishra